Union Budget 2024: बजट पर विपक्ष का हमला, असली बजट तो जुलाई में आएगा…

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Union Budget 2024: संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा अंतरिम बजट पेश कर दिया गया है. इस बार बजट में मध्यम वर्गीय परिवार पर खास फोकस किया गया है. इस बजट में युवा से लेकर महिला और किसान तक सबके लिए कुछ ना कुछ ऐलान किया गया है. वहीं, बजट को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई हैं. विपक्षी पार्टियों को ये बजट रास नहीं आ रहा है. आइए जानते हैं बजट को लेकर विपक्षी पार्टियों की क्या प्रतिक्रिया है.

असली बजट तो जुलाई में आएगा

नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने आज पेश हुए अंतरिम बजट पर कहा, “असली बजट तो जुलाई में आएगा, इस अंतरिम बजट में कोई ऐसी बात नहीं है. हम उम्मीद करते हैं कि पर्यटन बढ़े.

ये भाजपा का ‘विदाई बजट’ है

कोई भी बजट अगर विकास के लिए नहीं है और कोई भी विकास अगर जनता के लिए नहीं है तो वो व्यर्थ है. भाजपा सरकार ने जनविरोधी बजटों का एक दशक पूरा करके एक शर्मनाक रिकार्ड बनाया है, जो फिर कभी नहीं टूटेगा क्योंकि अब सकारात्मक सरकार आने का समय हो गया है. ये भाजपा का ‘विदाई बजट’ है.

‘हम जुलाई में बजट पेश करेंगे’

शिरोमणी अकाली दल (SAD) सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कहा, “मुझे इस बजट में एक अहंकार नजर आ रहा था कि ‘हम जुलाई में बजट पेश करेंगे’… आप किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं ले सकते… आज आपके पास मौका था कि पिछले 10 सालों में किए गए वादों को पूरा करें न कि जनता को और सपने दिखाएं.

देश का अंतरिम बजट पेश होने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की.

बजट से जुड़ी अन्य खबर…

Latest News

Health News: शरीर में फाइबर की नहीं होगी कभी कमी, बस दूध में भिगोकर खाएं ये ड्राई फ्रूट

Health News: आज के परिवेश में सबसे कठिन काम शरीर को रोग मुक्त रख पाना है. आज की भागदौड़...

More Articles Like This