Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर PM मोदी ने जताया दुख, कहा- मामले की गहराई में जाना जरूरी

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Parliament Security Breach: संसद पर आतंकी हमले की बरसी के ही दिन हुई सुरक्षा चूक मामले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत ही दुखद और चिंता का एक बड़ा कारण बताया है. प्रधानमंत्री मोदी ने ‘दैनिक जागरण’ को दिए एक इंटरव्यू में संसद की सुरक्षा और हाल के चुनावों में भाजपा की जीत के बारे में बात की. उन्होंने कहा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संसद में सुरक्षा को अभेद्य बनाने के लिए हर संभव जरूरी एहतियाती कदम उठा रहे हैं.

हाल ही में 5 राज्यों में हुए चुनाओं में से 3 में भाजपा की बड़ी जीत पर खुशी जाहिर करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष को सकारात्मक राजनीति की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए. पीएम मोदी के इस इंटरव्यू को इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि इस बात की संभावना कम ही है कि विपक्षी दलों के आक्रामक रुख के कारण सोमवार को भी सदन को सुचारू रूप से चल सकेगा.

पीएम मोदी ने संसद पर आतंकी हमले की बरसी के दिन हुई सुरक्षा चूक पर कहा कि इसे लेकर बहस या विरोध करने के बजाए इस घटना की गहराई में जाना जरूरी है. जिसे समाधान का रास्ता खोजा जा सके. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां इस घटना की कड़ाई से जांच कर रही हैं. इसके पीछे कौन से तत्व हैं, उनके क्या मंसूबे हैं, इसके बारे में गहराई से जानना भी उतना जरूरी है. प्रधानमंत्री मोदी ने उन लोगों को भी चेताया, जो एससी के फैसले के बावजूद जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 का राग अलापते रहते हैं.

एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की जीत को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एक अहम संदेश करार देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सीटों की गिनती से ज्यादा जनता के दिलों को जीतना उनकी प्राथमिकता है. इसके लिए मैं मेहनत करता हूं और जनता झोली भर देती है. गौरतलब है कि तीनों राज्यों में नए चेहरों को मुख्यमंत्री बनाकर भाजपा ने सबको चौंका दिया है.

उन्‍होंने आगे कहा कि किसी भी सेक्टर में कोई नाम अगर बड़ा हो गया, किसी ने अपनी ब्रॉन्डिंग कर दी, तो बाकी लोगों पर ध्यान नहीं जाता है, फिर चाहे वो कितने ही प्रतिभाशाली क्यों न हों, कितना भी अच्छा काम क्यों न कर रहे हों. इसके कारण कई बार कुछ लोग नए लगते हैं. जबकि सच्चाई यह होती है कि वे नए नहीं होते. उनकी अपनी एक लंबी तपस्या होती है, अनुभव होता है.

22 जनवरी को राम मंदिर का उदघाटन

नए साल की 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर का उदघाटन होने वाला है. पीएम मोदी अपने लिए इसे खास दिन मानते हैं. वह कहते हैं- ये खुशी सिर्फ मोदी की नहीं है. ये हिंदुस्तान के 140 करोड़ हृदयों की खुशी, मन के संतोष का अवसर है. मेरे लिए 22 जनवरी का ये अवसर ‘हर घर अयोध्या, हर घर राम’ आने का है.

ये भी पढ़े: Vivah Panchami 2023: विवाह पंचमी आज, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Latest News

More Articles Like This