इस दिन वाराणसी के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, काशी-अयोध्या वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखा सकते हैं हरी झंडी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Varanasi Visit: वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 17 और 18 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे. इस दौरान वो वाराणसी से अयोध्या के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा सकते हैं. रेलवे की ओर से इसको लेकर तैयारियां की जा रही है. उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने इसे लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं. इस ट्रेन को चलाने के लिए 6 महीने पहले ही रेलवे को प्रस्ताव भेजा गया था.

दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार काशी से अयोध्या के बीच कनेक्टिविटी को सुगम बनाने का प्रयास कर रही है. इसको लेकर हेली सेवा के साथ-साथ सेमी हाईस्पीड वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी है. इस क्रम में काशी से रामनगरी के बीच सेमी हाईस्पीड ट्रेन चलाने की तैयारी है.

जानिए पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से 17 और 18 दिसंबर को चार कार्यक्रमों की सूचना सामने आई है. तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी 17 दिसंबर को शाम 4 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से पीएम मोदी सड़क मार्ग से नदेसर स्थित छोटी कटिंग मेमोरियल स्कूल के मैदान में आयोजित समारोह में शामिल होंगे.

यह भी पढ़े: शतरंज खेलते नजर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, तस्वीर शेयर कर लिखा, अच्छी चाल के लिए…

इस दौरान वो विद्यालय में विकसित भारत संकल्प यात्रा (शहरी) की प्रदर्शनी को देखेंगे और लाभार्थियों से बात करेंगे. इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पीएम वहां से नमों घाट जाएंगे. घाट पर वो काशी तमिल संगमम का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वो बरेका में रात्रि विश्राम करेंगे.

स्वर्वेद महामंदिर का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
इसके अगले यानी 18 दिसंबर को पीएम मोदी उमरहा में स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन के बाद वो वहां पर मौजूद भक्तों को संबोधित करेंगे. इसके बाद वो सेवापुरी के बरकी गांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. सेवापुरी से ही वो वाराणसी के लोगों के लिए दो दर्जन से ज्यादा परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. वहीं, इसी मैदान में विकसित भारत संकल्प यात्रा के ग्रामीण क्षेत्र की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी. इस प्रदर्शनी का भी पीएम मोदी अवलोकन करेंगे.

मीडया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी स्वर्वेद महामंदिर के लोकार्पण के दौरान ही वहां होने वाले 25 हजार कुंडीय यज्ञ में भी शामिल हो सकते हैं. इसको लेकर भी मंदिर प्रशासन तैयारियों में लगा है. उम्मीद है कि उमरहा स्थित दिव्य साधना केंद्र स्वर्वेद महामंदिर धाम में विहंगम योग संत समाज के 100वें वार्षिकोत्सव पर करीब 1 लाख से ज्यादा भक्त आ सकते हैं.

Latest News

21 May 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

21 May 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त देखा...

More Articles Like This