Petrol Diesel Price: क्या फ‍िर घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम? पीएम मोदी ने दिया ये संकेत

Must Read

Petrol Diesel Price: देश में पेट्रोल डीजल की कीमत पिछले एक साल से स्थिर बनी हुई है. यानी उसकी कीमत में बहुत ज्यादा चढ़ाव उतार देखने को नहीं मिल रहा है. सरकार ने पिछले साल 22 मई 2023 को पेट्रोल-डीजल के रेट में एक्‍साइज ड्यूटी घटाकर लोगों राहत दी थी. फिलहाल कुछ राज्यों में पेट्रोल डीजल के दाम 100 के ऊपर और कुछ राज्यों में 100 के नीचे चल रहा है. बीते मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल दौरे के दौरान पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर खुलकर बोला. जिससे कयास लगाये जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में पेट्रोल डीजल की दामों में कमी देखने को मिलेगी.

बता दें कि बीते मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पिछले दो साल में दो बार एक्साइड ड्यूटी में कटौती की गई है. जिसका सीधा मकसद लोगों की जेब पर सीधा बोझ नहीं डालना है.

विपक्ष पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दलों की सरकार ने लोगों को फायदा देने की बजाय वैट बढ़ा दिया है और उन्हें लूट रहे हैं, उनकी जेब पर डांका डाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश की जनता को केंद्र सरकार की तरफ से राहत दी गई. लेक‍िन गैर बीजेपी शास‍ित राज्‍यों की तरफ से ऐसा नहीं क‍िया गया. विपक्षी दल केद्र सरकार की तरफ से दिए गए लाभ को ट्रांसफर नहीं किया.

विपक्षी दल दे रहे धोखा
पीएम मोदी ने पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा आज उत्तर प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, उत्तराखंड और जहां भी भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार है. उन राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये से कम है. लेकिन गैर भाजपा शासित राज्य बिहार में पेट्रोल की कीमत 107 रुपये, राजस्थान में 108 रुपये, तेलंगाना में 109 रुपये और केरल में 110 रुपये है. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पेट्रोल डीजल को लेकर इस तरह विपक्ष को घेरने से उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल डीजल के दाम एक बार फिर घट सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Positive News: महाराष्ट्र के डिप्टी CM को किसने लगाया पैर से टीका, वजह जान हो जाएंगे हैरान

Latest News

Pakistan: इमरान खान को बड़ा झटका, प्रशासन ने पार्टी मुख्यालय पर चलाया बुलडोजर

Imran Khan: एक पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, राजधानी विकास प्राधिकरण द्वारा इस्लामाबाद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के केंद्रीय कार्यालय...

More Articles Like This