रेलवे के लिए ऐतिहासिक दिन, आज पीएम मोदी देशभर में रखेंगे 553 स्टेशनों की आधारशिला

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Redevelopment Railway Stations: आज का दिन रेलवे के लिए ऐतिहासिक रहने वाला है. बता दें कि आज पीएम मोदी देश भर में 553 स्टेशनों की आधारशिला रखेंगे. यह प्रोजेक्ट 41,000 करोड़ रुपये से अधिक का है. इन सभी स्टेशनों में 27 राज्यों व 9 केंद्रशासित प्रदेशों के स्टेशन हैं.

बता दें कि पीएम आज दोपहर 12.30 बजे 41,000 करोड़ रुपये से अधिक की 2000 रेलवे की इंफ्रास्ट्रचर प्रोजेक्ट देश का समर्पित करेंगे. इसमें 27 राज्यों व 9 केंद्रशासित प्रदेशों के रेलेवे स्टेशन शामिल हैं. इसकी जानकारी पीएम ने खुद ट्वीट कर दी है.

आज का दिन ऐतिहासिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “आज हमारे रेलवे के लिए एक ऐतिहासिक दिन है. दोपहर 12:30 बजे, 41,000 करोड़ रुपये से अधिक की 2000 रेलवे बुनियादी ढांचा परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की जाएंगी. यात्रा अनुभव को बढ़ाने के लिए, 553 स्टेशनों का उद्घाटन किया जाएगा.” अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पुनर्विकास किया जाएगा. इन स्टेशनों की आधारशिला रखी जाएगी. पूरे भारत में ओवरब्रिज और अंडरपास का भी उद्घाटन किया जाएगा. ये कार्य लोगों के लिए ‘ईज ऑफ लिविंग’ को आगे बढ़ाएंगे.”

गोमती नगर स्टेशन का भी उद्घाटन

आपको बता दें कि अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत पीएम आज 553 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यक्रम की आधारशिला रखेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी यूपी में 385 करोड़ की लागत से पुनर्विकसित गोमती नगर स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे.

ये भी पढ़ें-

Gyanvapi Masjid: इलाहबाद हाई कोर्ट ने खारिज की मुस्लिम पक्ष की याचिका, व्यास जी के तहखाने में जारी रहेगी पूजा

Latest News

Explainer: भारत का ईरान से समझौता, दुनिया के कई देश हो गए परेशान; आखिर चाबहार क्यों हैं इतना अहम!

Chabahar Deal Explainer: पिछले दिनों से ही चाबहार बंदरगाह काफी सुर्खियों में है. अगर इसको मैप के सहारे देखने...

More Articles Like This