Ramlala Darshan Yojana: रामलला के ननिहाल से अयोध्या के लिए आज से चलेगी स्पेशल ट्रेन, सीएम विष्णुदेव दिखाएंगे हरी झंडी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Shri Ramlala Darshan Yojana: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद से देश-विदेश से श्रद्धालु भारी संख्या में अयोध्या आ रहे हैं. श्रद्धालुओं को रामलला के सुगमता से दर्शन हों, इसके लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है. सरकार हर राज्य को अयोध्या से रेल, रोडवेज और हवाई मार्ग से जोड़ रही है. इसी क्रम में आज से रामलला के ननिहाल यानी छत्तीसगढ़ से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी. बता दें कि इस ट्रेन को सीएम विष्णु देव साय हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

850 श्रद्धालुओं को लेकर जाएगी अयोध्या

दरअसल, ‘श्री रामलला दर्शन योजना’ के तहत आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से राम मंदिर अयोध्या का दर्शन कराने के लिए श्रद्धालुओं को लेकर स्पेशल ट्रेन अयोध्या जाएगी. यह स्पेशल ट्रेन आज राजधानी रायपुर से 850 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जाएगी. इसे राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

जानिए इस ट्रेन में मिलने वाली सुविधाएं

आपको बता दें कि रायपुर से अयोध्या के बीच चलने वाली इस स्पेशल ट्रेन में 12 कोच है. यह ट्रेन रायपुर संभाग के 5 जिलों के 850 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जाएगी. इसके लिए श्रद्धालुओं की सूची तैयार की गई है. इसमें प्रत्येक 40 यात्रियों पर टूर एस्कॉर्ट भेजा जाएगा. श्री रामलला दर्शन योजना’ के तहत श्रद्धालुओं को छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने, वहां ठहरने, मंदिर का दर्शन करने और वहां खाने- पीने की सारी व्यवस्था रहेगी.  साथ ही साथ ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट सुरक्षा कर्मी और डॅाक्टर भी मौजूद रहेंगे.

आपको बता दें कि इस स्पेशल ट्रेन से हर सप्ताह 850 श्रद्धालु अयोध्या जाएंगे. इस ट्रेन के जरिए हर साल 20 हजार श्रद्धालुओं को अयोध्या भेजा जाएगा. जानकारी के मुताबिक, आने वाले समय में अयोध्या के साथ- साथ इस ट्रेन के जरिए बाबा विश्वनाथ दर्शन, प्रयागराज तीर्थ भ्रमण की भी व्यवस्था की जाएगी.

Latest News

Lok Sabha Election: ‘शराब वही है, बस बोतल नई है..’, गिरिराज सिंह ने किसके लिए कही ये बात?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज मतदान हुए. देश के 8 राज्यों/केंद्रशासित राज्यों...

More Articles Like This