Wrestlers Issues: सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा करने के लिए है तैयार: अनुराग ठाकुर

Must Read

Wrestlers Issues: लंबे समय से बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद पर रहे बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन चल रहा है. तमाम तरह के आरोपों के बाद उनके खिलाफ मामला तो दर्ज हो गया, पर अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. मंगलवार की देर रात केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने ट्वीट कर जानकारी दी, सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार है. मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है.

इससे पहले उन्‍होंने ग्वालियर में मंगलवार को कहा, भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की निष्पक्ष जांच की जाएगी. बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर यहां लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़े:- Sensex Opening Bell: शेयर बाजार में लौटी मजबूती, 200 अंक तक उछला सेंसेक्स, निफ्टी 18650 के पार पहुंचा

बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवानों के विरोध के बारे में पूछे जाने पर उन्‍होंने ने कहा, वह पहले ही कह चुके हैं कि खेल और खिलाड़ी सरकार की प्राथमिकता हैं. उन्‍होंने कहा, ‘‘सरकार पहले ही एक समिति का गठन कर चुकी है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. आरोप पत्र भी दायर किया जाएगा और निष्पक्ष जांच की जाएगी.

ये भी पढ़े:- Innovation: नवाचार के क्षेत्र में IIT Kanpur बना भारत का नंबर 1 शिक्षण संस्थान, जानिए कैसे हुआ कमाल?

Latest News

Visa Free Countries: दुनिया में बढ़ी भारतीय पासपोर्ट की ताकत, वीजा बिना इन 58 देशों में मिल सकती है एंट्री

Visa Free Countries: दुनियाभर में भारत का बोलबाला बढ़ते ही जा रहा है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोग भारत की...

More Articles Like This