Ayodhya: श्री राम जन्मभूमि की खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष, तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव ने शेयर की तस्‍वीर  

Must Read

Ayodhya News: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य अंतिम चरण पर है. बताया जा रहा है कि जनवरी 2024 में मकर संक्रांति पर प्रधानमंत्री के हाथों इसका लोकार्पण होना है. इसके बाद रामलला के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए इसे खोल दिया जाएगा. इस सबके बीच कुछ ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसको लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं.

तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव ने दी जानकारी
दरअसल, श्री राम जन्मभूमि की खुदाई के दौरान प्राचीन मंदिर, प्रतिमा, स्तम्भों और शिलापट्टों के अवशेष मिले है. इसको लेकर राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोशल मीडिया ‘एक्‍स’ पर एक फोटो शेयर की है. इस दौरान उन्‍होंने फोटो के कैप्शन में लिखा, ‘श्री रामजन्मभूमि पर खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष. इसमें अनेकों मूर्तियां और स्तंभ शामिल हैं.’ बता दें कि ये वही अवशेष हैं, जिनके आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर के पक्ष में अपना फैसला सुनाया था.

श्रद्धालु कर सकेंगे मंदिर अवशेष के दर्शन
आपको बता दें कि खुदाई में मिले अवशेषों को रामलला के भव्य मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके साथ ही दर्शन करने आए लोगों को इसके बारे में जानकारी भी दी जाएगी. ये पहला मौका है, जब खुदाई के दौरान मिली किसी वस्तु की तस्वीर सामने आई है. इस फोटो में अनेक मूर्तियां हैं, जो हिंदू देवी देवताओं से साथ हैं. इसके अलावा मंदिरों में लगने वाले स्तंभ भी नजर आ रहे हैं.

Latest News

ज्यादा दूध पीना सेहत के लिए हो सकता है नुकसानदायक, जानिए दिन में कितना पिएं दूध?

Milk Health Benefits: दूध का सेवन स्वास्थ्य के लिए काफी लाबप्रद माना जाता है. जानकार बताते हैं कि दूध...

More Articles Like This