बंगाल में केंद्र सरकार की योजनाओं में हो रहा है जमकर भ्रष्टाचार: डॉ. दिनेश शर्मा

Must Read

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा (Dr. Dinesh Sharma) ने आज पश्चिम बंगाल के जनपद साउथ चौबीस परगना में ममता सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बंगाल में केंद्र सरकार की योजनाओं में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है.  राज्य की जनता को विकास से वंचित रखा जा रहा है. उन्होंने कहा, बंगाल में ये हाल है कि जब गांवों में लोगों से पूछो कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ मिला तो एक स्वर से जनता मना कर देती है. उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार वोट बैंक के लालच में जनता को शिक्षा से वंचित रखे हुए है, क्योंकि उसे मालूम है कि अगर वे शिक्षित हो जाएंगे तो उनका वोटबैंक नहीं बचेगा. राज्य में गरीबों को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित किया जा रहा है तथा नौजवानों को रोजगार उलब्ध नहीं है. पत्रकारों से बात करते हुए तथा रुद्रनागर, गासागर में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए डॉ. दिनेश शर्मा (Dr. Dinesh Sharma) ने कहा, जो बंगाल पहले बहुत संपन्न था, जिसके कारण अंग्रेजों ने वहां अपना हेड क्वार्टर बनाया था, उस बंगाल को राज्य की तृणमूल सरकार ने बर्बाद कर दिया.

राज्य की मुख्यमंत्री पर ओडिशा हादसे पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे संकट के समय में इस प्रकार का व्यवहार उचित नहीं, बल्कि संकट के समय सरकारों को मिल-जुलकर जनता की मदद की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार हादसा-प्रभावित लोगों को अपनी तरफ से राहत नहीं दे सकती तो उसे केंद्रीय योजनाओं के जरिये जनता तक मदद पहुंचानी चाहिए. उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि हादसे में जो लोग घायल अथवा लापता हैं, उन्हें प्रधानमंत्री आवास, शौचालय एवं आयुष्यमान योजना के तहत 5 लाख तक की कैशलेस हेल्थ-मदद जैसी केंद्रीय मदद मुहैया कराई जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि बंगाल के लोगों को रोजगार के लिए बाहर जाना पड़ता है. बंगाल की सरकार सूबे के लोगों को मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं करवा पा रही है. इसके विपरीत प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्ववाली सरकार ने कोरोना जैसे संकट के समय में पांच लाख लोगों को रोजगार देने का काम किया था.

ये भी पढ़े:- Weather Update: देश भर में बढ़ेगा तापमान का सितम…इन राज्यों में होगी बारिश, जानें मौसम का हाल

विकास के मामले में बंगाल आज गर्त में चला गया है. बंगाल में पता ही नहीं चलता है कि सड़क में गड्ढ़े हैं या गड्ढ़े में सड़क, जबकि आज यूपी में सड़कें इतनी बेहतरीन हैं कि विदेशी सड़कों को भी मात देती हैं. आज उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन चुका है. उत्तर प्रदेश में अपराध एवं माफिया का नामोनिशान मिट चुका है और वहां का माहौल दुनिया भर के निवेशकों को निवेश के लिए आकर्षित कर रहा है. बंगाल में कानून-व्यवस्था खस्ताहाल है. अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. बंगाल में अपराधियों भ्रष्टाचारियों के हौसले कैसे पस्त हो? कानून व्यवस्था कैसे सुधरे? अगर ममता दीदी को यह नहीं समझ मैं आ रहा है, तो वह अपने उत्तराधिकारी भतीजे अभिषेक बनर्जी के साथ उत्तर प्रदेश आये और वहां के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से माफियाओं को सबक सिखाने एवं शासन चलाने की ट्रेनिंग ले. बंगाल में जो उद्योग बचे हैं, वे भी पलायन करते जा रहे हैं.

मथुरापुर जिले में आज तमाम कार्यक्रमों में उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा (Dr. Dinesh Sharma) ने सहभागिता की रुद्र नगर में भारत सरकार द्वारा बंगाल में चलाई जा रही योजना से लाभान्वित हुए लाभार्थियों को सम्मानित किया. उसके बाद कार्यकर्ताओं के विशाल समूह के साथ केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए जनपद साउथ 24 परगना के हतानियाँ दोवानिया सेतु का अवलोकन किया. ग्राम नादा भांगा मथुरापुर जनपद में भाजपा के बूथ अध्यक्ष दीपक कार के आवास पर सभी कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक भोज एवं घर-घर संपर्क कार्यक्रम को संपादित किया. आज के सभी कार्यक्रमों में भारतीय जनता पार्टी बंगाल प्रदेश के महामंत्री एवं वरिष्ठ पत्रकार जगन्नाथ चट्टोपाध्याय प्रदेश उपाध्यक्ष शमित दास, भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री कुंदन साहा, जनपद के अध्यक्ष प्रदोत वैद तथा संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़े:- Mirzapur Accident: बाइक में घुसी ईंट लदी ट्रैक्टर-ट्राली, चार लोगों की मौत

Latest News

PM मोदी के दौरे से पहले CM योगी ने काशी में तैयारियों का लिया जायजा

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र...

More Articles Like This