Gorakhpur: सीएम योगी 15 हजार युवाओं को सौपेंगे नियुक्ति पत्र, एमएमएमयूटी में लगेगा मंडल स्तरीय वृहद रोजगार मेला

Must Read

Gorakhpur: आगामी 4 फरवरी, 2024 को मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के प्रांगण में मंडल स्तरीय वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. इसमें मंडल के कौशल प्रशिक्षित 15 हजार युवाओं को प्रतिष्ठित कंपनियों में कार्य करने के लिए नियुक्ति पत्र सौपा जाएगा. इस रोजगार मेले में 150 कंपनियों के प्रतिनिधि प्रतिभाग कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नियुक्ति पत्र का वितरण करेंगे.

इस संबंध में यूपी कौशल विकास मिशन के निदेशक रमेश रंजन की तरफ से मंडल के सभी जिलाधिकारियों को पत्र जारी किया गया है. कहा गया है कि प्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2027 तक राज्य की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर का स्तर प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया है. उसकी पूर्ति के लिए विभिन्न कार्य, जिसमें नवीन उद्योगों की स्थापना, सेवा क्षेत्र की इकाइयों से संबंधित वाणिज्यिक गतिविधियों का प्रदेश से संचालन, कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण से संबंधित इकाइयों की स्थापना आदि शामिल है.

पत्र में कहा गया कि 4 फरवरी को प्रस्तावित मंडल स्तरीय वृहद रोजगार मेले में मुख्यमंत्री द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. साथ ही प्रतिभागी नियोजकों को प्रशस्ति पत्र एवं अन्य समस्त प्रतिभागियों को कार्य करने के लिए कहा जाएगा. उनका मानना है कि प्रदेश के युवाओं के बल पर प्रदेश निरंतर विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है.

ये भी पढ़े: Union Budget 2024: बजट में लक्षद्वीप को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, देश में पर्यटन सेक्टर को लगेंगे पंख

 

Latest News

जामनगर पहुंचे Arjun Kapoor, अनंत-राधिका की Pre-Wedding में होंगे शामिल

Anant Ambani-Radhika Merchant’s pre-wedding: इस समय चारों तरफ अंबानी परिवार (Ambani Family) की ही चर्चा हो रही है. चर्चा...

More Articles Like This