Gyanvapi Case: 1993 के बाद पहली बार हुई व्यास जी तहखाने में पूजा, सामने आया वीडियो; देखिए…

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor The Printlines
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor The Printlines

Vyas Ji Tahkhana Puja Video: कल वाराणसी जिला न्यायालय ने ज्ञानवापी मामले में बड़ा फैसला दिया. कोर्ट ने हिंदू पक्ष को ज्ञानवापी मस्जिद के एक तहखाने में पूजा की अनुमति दे दी. इसी के साथ कोर्ट ने कहा कि 7 दिनों के भीतर पूजा शुरू कराई जाए. आज 1993 के बाद पहली बार व्यास जी तहखाने में पूजा पाठ की गई. इसका वीडियो भी सामने आया है. ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने इसकी पुष्टि की है. तहखाने में 7 दिनों के अंदर पूजा शुरू करने का आदेश वाराणसी कोर्ट ने दिया था. आप भी देखिए वीडियो…

उधर निचली अदालत के फैसले को चुनौती देने के लिए मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. हालांकि वहां से मुस्लिम पक्ष कोई खास राहत नहीं मिली है. शीर्ष न्यायालय ने मुस्लिम पक्ष को इलाहाबाद हाईकोर्ट जाने के लिए कहा है.

दरअसल, आज तड़के सुबह 4 बजे ही चीफ जस्टिस के सामने मुस्लिम पक्ष ने अपना मामला रखा. मुख्य न्यायधीश ने पूरे दस्तावेजों को देखा और मुस्लिम पक्ष से हाईकोर्ट जाने को कहा. शीर्ष न्यायालय के चीफ जज ने कहा कि किसी भी तरीके से राहत के लिए मुस्लिम पक्ष को इलाहाबाद हाईकोर्ट का रुख करना चाहिए. इलाहाबाद HC के चीफ जस्टिस के सामने अपना मामला रखें.

हिंदू पक्ष को मिली थी जीत

जानकारी दें कि बुधवार को वाराणसी न्यायालय ने बुधवार को ज्ञानवापी मामले में हिंदुओं के पक्ष में फैसला सुनाया. इसकी के साथ ज्ञानवापी परिसर में स्थित तहखाने में पूजा की अनुमति दे दी. कोर्ट ने कहा कि सात दिनों में जिला प्रशासन को इसके लिए व्यवस्था करे.

जानकारी दें कि हिंदू पक्ष ने व्यास जी के तहखाने में पूजा पाठ की इजाजत मांगी थी. रिपोर्ट्स की मानें तो सोमनाथ व्यास का परिवार 1993 तक तहखाने में पूजा पाठ  करता था. ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यासजी तहखाने में मंगलवार देर रात पूजा की गई. इसके वाराणसी पुलिस अलर्ट पर है. काशी में सभी सुरक्षा की जिम्मेदारी निभा रहे अफसरों को फुट पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं. कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद व्यास जी के तहखाने में नियमित पूजन-अर्चन की बुधवार को अनुमति के बाद देर रात बैरिकेडिंग से रास्ता बनाते हुए व्यास जी का तहखाना खोल दिया गया.

यह भी पढ़ें: 

मुस्लिम पक्ष ने आधी रात को खटखटाया SC का दरवाजा, हिंदुओं को व्यासजी तहखाने में पूजा की मिली है अनुमति

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This