यात्रीगण कृपया सावधान! 130 ट्रेनें हुईं निरस्त, 2,35,000 हजार यात्रियों का टिकट रद्द होने से रेलवे को करोड़ों का फटका

Must Read

विवेक राजौरिया/झांसी: रेल प्रशासन ने 2 लाख से ज्यादा यात्रियों का टिकट रद्द (Ticket Cancellation) कर दिया है. इसलिए घर से यात्रा के लिए निकलने से पहले आप अपना पीएनआर (PNR) जरुर चेक कर लें. दरअसल, लखनऊ (Lucknow) और मथुरा (Mathura) समेत अन्य स्टेशनों के यार्ड में रीमॉडलिंग का काम चल रहा है. इसके अलावा अन्य जगहों पर दूसरी और तीसरी लाइनें बिछाई जा रही हैं. इस वजह से रेल प्रशासन ने अलग-अलग तिथियों पर चलने वाली 130 ट्रेनों का निरस्तीकरण ( Train Cancellation ) कर दिया है.

रेलवे को हुई राजस्व क्षति
इसका खामियाजा यात्रियों को तो भुगतना पड़ रहा है. साथ ही रेलवे को भी राजस्व की क्षति हुई है. बताया जा रहा है कि बीते एक माह के दौरान झांसी रेल मंडल के 9 लाख 48 हजार 654 यात्रियों ने रेलवे टिकट बुक कराया था. वहीं, ट्रेनों के रद्द होने के कारण 2 लाख 35 हजार 039 यात्रियों ने अपना टिकट रद्द कराया. टिकट रद्द होने के बाद रेलवे ने यात्रियों को 15 करोड़ 95 लाख रुपये वापस लौटाए हैं. साथ ही यात्रियों को तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- Vande Bharat Express: अयोध्या से भगवान राम की ससुराल तक चलेगी वंदे भारत, जानिए रुट

झांसी रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी ने दी जानकारी
इस मामले में झांसी रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार ने जानकारी दी. उन्होंने बताया मंडल में चल रहे विकास कार्यों के कारण लगभग 130 ट्रेनें निरस्त हुई हैं. इससे नवंबर माह में 2 लाख 35 हजार यात्रियों ने टिकट रद्द कराए हैं. इनमें कुछ यात्री ऐसे भी हैं, जिन्हें दूसरी वजहों से भी अपनी टिकट रद्द करनी पड़ी है. फिलहाल, इससे रेलवे को 15 करोड़ से अधिक धनराशि वापस करनी पड़ी है. इससे रेलवे को राजस्व हानि हुई है.

Latest News

कांग्रेस लोगों को बांटने का काम करती है, जबकि भाजपा देश के प्रत्येक नागरिक को सक्षम बनाने का करती है काम: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This