Vande Bharat Express: अयोध्या से भगवान राम की ससुराल तक चलेगी वंदे भारत, जानिए रुट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vande Bharat Express: राम जन्मभूमि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. 22 जनवरी को भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसको लेकर जोर-शोर से तैयारी चल रही है. राम मंदिर दर्शन करने आने के लिए देशभर के श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है. रेलवे, रोडवेज और हवाई मार्ग से आने के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं.

इसी क्रम में भगवान राम के ससुराल यानी माता सीता की जन्मस्थली मिथिलांचल को अयोध्या से जोड़ने के लिए रेलवे ने बड़ा तोहफा दिया है. बता दें कि रेलवे द्वारा माता सीता की जन्मस्थली सीतामढ़ी और भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी. इसको लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं.

ये भी पढ़ें- UP Politics: दयाशंकर सिंह ने सपा पर साधा निशाना, बोले- मुलायम सिंह के सपनों को संतुष्टि देगी भाजपा

बिहार वासियों के लिए तोहफा
भगवान राम के जन्मभूमि अयोध्या से माता जानकी की जन्मस्थली या यूं कहें कि भगवान राम के ससुराल सीतामढ़ी तक वंदे भारत की सौगात मिलने वाली है. यह तोहफा बिहार वासियों के लिए बेहद खास है, क्योंकि इससे मिथिलांचल के लोगों को राम मंदिर जानें में बहुत आसानी हो जाएगी. रेलवे द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, जनवरी तक दोनों शहरों के बीच वंदे भारत का परिचालन शुरु कर दिया जायेगा.

जल्द चलेगी साधारण वंदे भारत
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले इसका परिचालन शुरू हो जाएगा. ऐसे में प्रभु श्रीराम के घर और ससुराल के बीच जल्द ही साधारण वंदे भारत एक्सप्रेस चलनी शुरू हो जाएगी. यह वंदे भारत ट्रेन का दूसरा वर्जन स्लीपर और जनरल कोचों वाली अमृत भारत ट्रेन है. बताया जा रहा है कि इसका रैक इंटीग्रल कोच फैक्ट्री चेन्नई से पटना के रास्ते दरभंगा और उसके बाद सीतामढ़ी भी पहुंच गया है.

जानिए रुट
मिली जानकारी के मुताबिक, सीतामढ़ी और अयोध्या के बीच वंदे भारत के ट्रायल के बाद से जल्दी क परिचालन की तिथि भी घोषिक कर दी जाएगी. इसका ट्रायल सीतामढ़ी और अयोध्या के बीच सीतामढ़ी से दीघा ब्रिज होकर पाटलिपुत्र जंक्शन के रास्ते अयोध्या तक ट्रायल रन होगा.

Latest News

दुबई बना काली कमाई को छिपाने का अड्डा! अनलॉक्ड ने किया खुलासा, कंगाल नहीं पाकिस्तान…

Dubai Unlocked: दुबई में प्रॉपर्टी खरीद मामले को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है. इस रिपोर्ट में बता गया...

More Articles Like This