भाजपा विकसित भारत बनाने, तो विपक्षी देश को गुलामी की मानसिकता में ले जाने को आतुर: डॉ. राजेश्वर सिंह

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News: लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि “यह चुनाव विकसित भारत की दिशा में आगे बढ़ने और गुलामी की मानसिकता की ओर वापस ले जाने के विरुद्ध चुनाव है, यह श्यामा प्रसाद, दीनदयाल और अटल के आदर्शों और विभाजनकारी ताकतों के बीच का चुनाव है. ये मोदी – योगी के सशक्त, सक्षम व स्वच्छ नेतृत्व और भ्रष्टाचार, परिवारवाद से पोषित नेतृत्व के बीच चुनाव है.

खजाना मार्केट स्थित कृष्णा धाम में आयोजित विद्यावती तृतीय वार्ड की बैठक की अध्यक्षता सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने की. वार्ड की संगठन बैठक को संबोधित करते हुए नए जोश और ऊर्जा से लबरेज नजर आए विधायक ने कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करते हुए कहा कि भाजपा का बूथ अध्यक्ष सबसे महत्वपूर्ण है, बूथ अध्यक्ष ही मोदी-योगी सरकार की योजनाओं का ध्वजवाहक है.

बैठक में महापौर लखनऊ सुषमा खर्कवाल, महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला, विवेक दीक्षित, पार्षद निर्मला सिंह, पार्षद प्रतिनिधिकमलेश सिंह, पार्षद रजनी अवस्थी, सौरभ सिंह मोनू, के एन सिंह, मण्डल अध्यक्ष विनोद मौर्या एवं शिव शंकर विश्वकर्मा, पार्षद प्रतिनिधि संजीव अवस्थी, रमा शंकर त्रिपाठी, कर्नल दयाशंकर दुबे, वार्ड अध्यक्ष प्रणव अग्निहोत्री एवं सुनील शर्मा, मंडल महामंत्री शिव प्रकाश मिश्रा एवं अन्य भाजपा पदाधिकारी उपस्थित रहे.

इस दौरान डॉ. राजेश्वर सिंह ने बूथ अध्यक्ष पद ग्रहण करते हुए बूथ अध्यक्ष के दायित्वों का निर्वहन करने का ऐलान किया. सरोजनी नगर विधायक ने बूथ अध्यक्षों, पन्ना प्रमुखों, सेक्टर संयोजकों बूथ संचालन समिति के सदस्यों से सीधा संवाद किया. प्रत्येक मतदाता तक भाजपा के संकल्पों को ले जाने और प्रत्येक वोटर को मतदान केंद्र तक पहुंचाने की रणनीति पर चर्चा की.

विद्यावती तृतीय वार्ड के बाद विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने नारायणी गेस्ट हाउस, सेक्टर – 5 वृंदावन योजना में आयोजित खरिका द्वितीय वार्ड की संगठन बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान डॉ. सिंह ने कहा कि यह चुनाव देश की सुरक्षा, समृद्धि, जन-जन की खुशहाली और श्रद्धा के सम्मान का चुनाव है. राम मंदिर निर्माण की 500 वर्षों की तपस्या पूरी हुई, मथुरा, काशी, विंध्याचल धाम को भव्य स्वरूप मिल रहा. नारीशक्ति वंदन अधिनियम से मातृशक्ति को सम्मान मिला, भारत की सीमाएं सुरक्षित हैं, आतंकवाद, नक्सलवाद, माओवाद का अंत हुआ. यह चुनाव विकसित भारत की नींव मजबूत करेगा, भारत को आर्थिक, सैन्य एवं सांस्कृतिक महाशक्ति के रूप में स्थापित करेगा.

प्रबुद्ध वर्ग समागम, सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन में सहभागिता –

विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह बंथरा स्थित आजाद गेस्ट हाउस में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग समागम, सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन में पहुंचे, इस दौरान उन्होंने उपस्थित कवियों का सम्मान करते हुए उन्हें समाज का मार्गदर्शक बताया. साथ ही प्रबुद्ध वर्ग समागम में बोलते हुए सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने लोकसभा चुनाव को बहुत महत्वपूर्ण चुनाव बताया, उन्होंने कहा कि यह चुनाव राष्ट्र प्रथम, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की विचाराधारा तथा परिवारवाद, जातिवाद और सांप्रदायिक और विभाजनकारी विचारधारा के बीच की लड़ाई है.

डॉ. सिंह ने सपा और कांग्रेस पर करारा हमला करते हुए कहा कि सपा का समाजवाद एक ही परिवार तक सीमित है, उनके शासनकाल में एक जाति, एक समुदाय विशेष को बढ़ावा दिया जाता था. आज भी सपा में एक ही परिवार के 56 सदस्य हैं. कांग्रेस को घेरते हुए सरोजनीनगर विधायक ने कहा कि कांग्रेस शासन ने 1995 में वक्फ बोर्ड एक्ट लागू किया, आज वक्फ बोर्ड के पास सेना और रेलवे के बाद सबसे ज्यादा जमीन है.

राहुल गांधी ने बाबर की मजार पर सजदा किया

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट देकर राम के अस्तित्व को नकारा, राम को काल्पनिक कहा, राहुल गांधी ने एक दिन में 90 हजार हिन्दुओं का कत्लेआम करने वाले बाबर की मजार पर सजदा किया, लेकिन श्रीराम के दर्शन करने नहीं गये.

डीएमके के लोग सनातन को मिटाने की बातें करते हैं

सरोजनीनगर विधायक यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे जोड़ा कि जब बाबरी मस्जिद और अयोध्या का मुद्दा तेज हुआ तब सन 1991 में कांग्रेस प्लेस ऑफ वर्शिप एक्ट ले आई, उनके लोगों ने राम मंदिर की जगह बाबरी मस्जिद की पैरोकारी की, सोनिया गांधी ने बाटला हाउस में आतंकवादियों के लिए आंसू बहाए, लेकिन कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार पर एक शब्द नहीं बोला, यही कांग्रेस पार्टी की धर्मनिरपेक्षता है. इंडी गठबंधन सनातन को मिटाने वालों के साथ है, सपा के साथी रामचरित मानस की प्रतियां जलाते थे और खुशी मनाते थे, इंडी गठबंधन के साथी डीएमके के लोग सनातन को मिटाने की बातें करते हैं.

सरोजनीनगर विधायक ने राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय पर विपक्ष को घेरते हुए कहा कि हम मित्र बदल सकते हैं, पड़ोसी नहीं, दुर्भाग्यवश भारत के पास पाकिस्तान, अफगानिस्तान जैसे पड़ोसी हैं, जहां से शांति के बदले भारत को आतंकवाद की सप्लाई होती रही है. कम्युनिस्टों की विचारधारा धर्म के खिलाफ है, चीन एक कम्युनिस्ट देश है, वे चीन का समर्थन करते हैं, जबकि भारत एक धार्मिक देश है, हमारी सभ्यता 5 हजार साल पुरानी है, हमारा सनातन धर्म हमें समानता, सम्मान और सहिष्णुता सिखाता है. डॉ. राजेश्वर सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि 7 साल पहले उत्तर प्रदेश की पहचान गुंडों, माफियाओं से होती थी लेकिन अब उत्तर प्रदेश को निवेश, एक्सप्रेस वे, एयरपोर्ट और फैक्ट्रियों से पहचाना जाता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए सरोजनी नगर विधायक ने कहा कि भारत फ्रेजाइल फाइव से टॉप फाइव इकोनॉमी बना, जल्द ही हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होंगे, आज भारत में गोल्ड रिजर्व बढ़कर 800.78 टन हुआ, जो दुनिया में 9 वां सर्वाधिक गोल्ड रिजर्व है। भारत की विकास दर 7.5 प्रतिशत है जो दुनिया में दूसरे देशों की तुलना में दोगुनी है. सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने मोहनलालगंज से भाजपा प्रत्याशी, वर्तमान सांसद एवं केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर को सहज, सुलभ प्रत्याशी बताते हुए जनता से उन्हे पुनः प्रचंड बहुमत से जिताने की अपील की. डॉ. सिंह ने कहा की कौशल किशोर के प्रयासों से लगातार मोहनलालगंज का विकास हो रहा है.

इस दौरान पूर्व राज्यमंत्री वीरेंद्र तिवारी, पीके शुक्ला, प्रवीण अवस्थी, सुनील शुक्ला टुन्नू, बच्चा बाजपेयी, अतुल बाजपेयी, शिव कुमार तिवारी,विशाल तिवारी, राजन पांडेय पत्रकार, पिंटू तिवारी, आनंद अवस्थी व अन्य प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे.

Latest News

इस दिन खुलेगा Beacon Trusteeship का आईपीओ, प्राइस बैंड तय

Beacon Trusteeship IPO: आईपीओ में पैसा लगाने वालों के लिए जल्‍द ही अच्‍छा मौका मिलने वाला है. 28 मई...

More Articles Like This