UP News: 21 लाख से ज्यादा बहनों को परिवहन विभाग ने भाइयों से मिलाया, महिलाओं ने किया सीएम का शुक्रिया

Must Read

Free Bus Service: रक्षाबंधन के अवसर पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने महिलाओं को बड़ी सौगात दी. इस साल प्रदेश की महिलाओं के लिए दो दिनों तक बस की यात्रा निःशुल्क (Free Bus Service) रही. सीएम ने इस बात का ऐलान रक्षाबंधन के ठीक पहले किया था. उत्तर प्रदेश में रक्षाबन्धन के पर्व पर इस साल कुल 21 लाख 03 हजार 349 महिलाओं ने प्रदेश सरकार की फ्री एवं सुरक्षित यात्रा का लाभ उठाया. साथ ही प्रदेश की महिलाओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया भी किया.

जारी आकड़ों के अनुसार पिछले साल 22 लाख 32 हजार 322 महिलाओं ने फ्री यात्रा का लाभ लिया था. प्रदेश की बहनों को फ्री यात्रा का लाभ देने से परिवहन निगम को इस वर्ष 18.98 करोड़ रूपये का वित्तीय व्यय आया है. वहीं, पिछले साल इस सुविधा की वजह से 18.98 करोड़ रूपये का वित्तीय खर्च आया था. प्रदेश सरकार के इस पहल को लेकर प्रदेश की महिलाओं ने सीएम योगी को धन्यवाद दिया है.

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ की मंशानुरूप रक्षाबन्धन के पावन पर्व पर प्रदेश की बहनों को दो दिन की सुरक्षित एवं फ्री यात्रा करायी गई. दयाशंकर सिंह ने कहा कि इस फ्री यात्रा का लाभ उठाते हुए गरीब बहनें भी अपने भाइयों की कलाइयों पर राखी बांध सकी. उनको अपने भाइयों के पास तक पहुंचने के लिए पिछले साल के जैसे इस बार भी किराये की चिंता नहीं करनी पड़ी. आगे परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षित यात्रा के दृष्टिगत ही प्रतिवर्ष इस योजना का लाभ महिलाओं को दिया जा रहा है. बहनें इस योजना का लाभ उठाकर भाई-बहन के पवित्र रिश्ते की डोर व रक्षाबंधन को अपने भाइयों की कलाई में बांधकर मुरादों को पूरा करती हैं.

Latest News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण की पोलिंग संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत पड़े वोट

Lok Sabha Election 3rd Phase Poll: देश में इस समय लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. लोकसभा चुनाव के...

More Articles Like This