UP Weather Update: UP में ठंड हवाओं के साथ छाएगा कोहरा, इस दिन से बढ़ सकती है सर्दी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Weather Update: देश के लगभग सभी राज्यों में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. ज्यादात्तर राज्यों में लोग गर्म कपड़े भी निकाल लिए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगर बात की जाए उत्तर प्रदेश की तो यहां मौसम लगातार करवट बदल रहा है. तापमान में गिरावट के चलते सुबह-शाम और रात के वक्त प्रदेश के लोगों को सर्दी का एहसास होने लगा है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिलेगा.

जानिए यूपी के मौसम का हाल
मौसम विभाग की मानें तो मैदानी इलाकों में फिलहाल ठंड ने दस्तक दे दी है. तराई क्षेत्र वाले जिलों में सुबह के समय घना कोहरा देखने को मिल रहा है. हालांकि धूप खिलने के बाद कोहरा समाप्त हो जा रहा है. वहीं पहाड़ी इलाके वाले जिलों में बर्फीली हवाओं ने दस्तक दे दी है, जिसके चलते सर्दी का एहसास हो रहा है.

जानिए तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक अगर बात की जाए उत्तर प्रदेश के तापमान की तो यहां तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रहा है. आज शनिवार को राजधानी लखनऊ का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, बहराइच, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से लेकर 16 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.

जानिए कब बढ़ेगी ठंड
उत्तर प्रदेश का मौसम लगातार करवट बदल रहा है. मौसम विभाग की मानें तो अक्टूबर के बचे हुए दिनों में फिलहाल मौसम ऐसा ही रहेगा. लेकिन नवंबर माह से ठंड अपनी रफ्तार पकड़ लेगी. जिसके चलते कोहरे का साथ सर्दी देखने को मिलेगा.

जानिए अन्य राज्यों का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक अगर बात की जाए देश के अन्य राज्यों कि तो फिलहाल तमिलनाडु तट के पास दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. जिसके चलते आगामी दो दिनों तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक समेत कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता सूचकांक लगातार खराब श्रेणी में बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- Chandra Grahan: आज शाम इतने बजे शुरू हो जाएगा चंद्रग्रहण का सूतक, जानिए कब और कहां देगा दिखाई

Latest News

Dhamtari: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, सर्चिग जारी

Dhamtari: छत्तीसगढ़ से मुठभेड़ की खबर आ रही है. यहां धमतरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई...

More Articles Like This