UP Weather Update: यूपी में आज से दिखेगा मौसम में बदलाव, इन जिलों में ठंड की आहट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश से मानसून की विदाई हो गई है. मौसम विभाग की मानें तो आज से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और सर्दी का एहसास होगा. हालांकि दिन में कई जगहों पर तापमान में बढ़ोत्तरी के चलते उमस वाली गर्मी परेशान कर सकती है. फिलहाल दो हफ्ते तक प्रदेश में बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

यूपी में मौसम का हाल
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मु‍ताबिक, आज से हल्की ठंड का एहसास होना शुरू हो जाएगा. रात को 12 बजे से सुबह 4 बजे तक धुंध का असर दिखाई देगा. जिससे सर्दी का एहसास होगा. वहीं पूर्वी यूपी में मौसम साफ रहेगा, लेकिन उमस वाली गर्मी का एहसास होता रहेगा.

11 अक्टूबर के मौसम का हाल
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक तापमान में भी धीरे धीरे गिरावट आएगी. 11 और 12 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा. फिलहाल मौसम विभाग ने कहीं भी बादल गरजने और बिजली गिरने की कोई चेतावनी नहीं जारी की है.

जानिए अपने शहर का तापमान
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. इसके अलावा फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price Today: सोना-चांदी खरीदना हुआ इतना महंगा, जानिए कितना बढ़ा भाव

अगर बात कि जाए मथुरा, चित्रकूट, हाथरस, आजमगढ़, गोंडा कि तो यहां अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस तक और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इसके अलावा गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है.

ये भी पढ़ेंः Weather Update: उत्तर प्रदेश से मानसून ने ली विदाई, हल्की ठंड ने दी दस्तक

Latest News

21 May 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

21 May 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त देखा...

More Articles Like This