Weather Update: यूपी में मौसम लेगा करवट, उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की संभावना

Must Read

Weather Update: मानसून ने उत्तर प्रदेश से दूरी बना ली है. पिछले हफ्ते की बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई थी, लेकिन एक बार फिर से उमस भरी गर्मी का सितम देखने को मिल रहा है. इस गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में दोपहर 12 बजे के बाद लोग घर से निकलने में घबरा रहे हैं. वहीं, उमस भरी गर्मी के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान में भी दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो चुकी है.

राजधानी में मौसम का हाल
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वर्तमान में मौसम में बदलाव जारी है. इस सप्ताह बादलों की आंखमिचौली जारी रहेगी. कुछ जिलों में हल्की बारिज दर्ज की जा सकती है. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि इस हफ्ते मौसम में बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है. जानाकारी के अनुसार कुछ जिलों में मंगलवार को अचानक मौसम में परिवर्तन देखने को मिला था. ऐसे ही प्रदेश के अन्य हिस्सों में मौसम में बदलाव जारी रहने की संभावना है.

कहां कितना रहेाग तापमान
राजधानी लखनऊ में आज बुधवार के दिन अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. साथ ही फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. हमीरपुर, बरेली शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, बस्ती, झांसी, उरई, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

यह भी पढ़ें-

Amethi Road Accident: अमेठी में भीषण सड़क हादसा, 2 की मौत; 18 घायल

Latest News

Vastu Tips For Office Table: सैलरी बढ़ने के साथ होगा प्रमोशन, बस ऑफिस के टेबल पर रख दें ये चीजें

Vastu Tips For Office Table: सनातन धर्म में वास्तु का विशेष महत्‍व होता है. वास्‍तु शास्त्र के नियमों का पालन...

More Articles Like This