इस कॉलेज में हेलमेट पहन कर पढ़ाई करने पर मजबूर हैंं छात्र, जानिए वजह

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Students Wear Helmet in Class: देश में कई प्रकार के कॉलेज हैं. कुछ लोग सरकारी महाविद्यालयों में पढ़ना प्रीफर करते हैं तो कुछ लोग लोग प्लेसमेंट और कॉलेज की सुविधाओं के आधार पर प्राइवेट कॉलेज में प्रवेेश लेते हैं. जहां सरकारी महाविद्यालयों में कम फीस लगती है और उनके डिग्री की वैल्यू ज्यादा है. तो वहीं, प्राइवेट कॉलेज बेहतरीन सुविधाएं तो देते हैं लेकिन साथ ही मोटी फीस भी वसूलते हैं. इन सब के बीच एक ऐसे कॉलेज के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जहां पर छात्र क्लास में हेलमेट पहनकर पढ़ाई करते हैं. आइए आपको बताते हैं ये कॉलेज कहां का है और छात्र ऐसा क्यों करते हैं.

वर्कर्स कॉलेज की कहानी

ददरअसल, हम बात कर रहे हैं जमशेदपुर के मानगो के वर्कर्स कॉलेज की. जहां पर छात्र कक्षा में हेलमेट पहन कर पढ़ाई करते हैं. शायद आप सोच रहे होंगे कि ये कोई ड्रेस कोड होगा. हालांकि ऐसा नहीं है. ये छात्र मजबूरी में ऐसा करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्टूडेंट्स के हेलमेट पहनने के पीछे एक खास वजह है. महाविद्यालय की की इमारत काफी पुरानी हो चुकी है. इसकी अव्यवस्था इतनी है कि छत कभी भी गिर सकती है. अपने आप को किसी जोखिम से बचाने के लिए छात्र ऐसा कर रहे हैं. इस पूरे प्रकरण का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Daily Nation (@dailynation_)

बताया जा रहा है कि कई बार छत की प्लास्टर का कुछ हिस्सा बच्चों के ऊपर गिर चुका है. इस वजह से छात्रों का कहना है कि अगर क्लास करनी है तो उनके पास एक यही विकल्प बचता है.

क्या बोले प्रिंसिपल

जानकारी दें कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद मीडिया ने कॉलेज के प्रिंसिपल से बात की. उन्होंने इस मामले में भी लाचारी जताई है. कॉलेज के प्रिंसिपल एसपी महालिक ने इस मामले में कहा है कि इमारत को बने सत्तर से अधिक वर्ष हो चुके हैं. कई बार बिल्डिंग की हालात के अधिकारियों को जानकारी दी गई. हालांकि इस बाबत उनसे कोई एक्शन नहीं लिया गया. ऐसे में पढ़ाई को इसी हाल में जारी रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने गांधी आश्रम स्मारक के मास्टर प्लान का किया शुभारंभ, कही ये बड़ी बात

Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This