Uniform Civil Code: VHP ने UCC को लेकर सरकार को दिए सुझाव, इन चीजों को बाहर रखने की कही बात

Must Read

Uniform Civil Code: यूसीसी (Uniform Civil Code) को लेकर मंगलवार को पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान के बाद से ही देशभर में यूसीसी की चर्चा तेज हो गई है. सरकार को अब विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने भी अपने सुझाव सौंपे हैं और सरकार से यूसीसी को जल्द लागू करने की मांग की है. बात अगर विश्व हिंदू परिषद के सुझावों की करें, तो उन्होंने ज्यादातर ध्यान महिला सम्मान और उनके अधिकारों की बात को ही यूसीसी में शामिल करने दिया है. सूत्रों की मानें तो विश्व हिंदू परिषद ने अपने सुझावों में महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया है.

ये भी पढ़े:- कपड़ों पर लग गए है जिद्दी दाग, तो घबराएं नही, बस करें ये उपाय

विश्व हिंदू परिषद द्वारा दिए गए सुझावों में तलाक, शादी का कानून, संपत्ति के अधिकार, बच्चों के गोद लेने की प्रक्रिया, तलाक के बाद पीड़ित महिलाओं को गुजारा भत्ता दिए जाने और हलाला को लेकर ड्राफ्ट में शामिल करने के सुझाव दिए गए हैं. ये सब ऐसे मुद्दे हैं, जिनको लेकर आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद और भाजपा हमेशा से मुखर रहे हैं. पीएम मोदी खुद कई बार इन मुद्दों पर बोलते हुए महिला सशक्तिकरण की बात करते रहे हैं. विश्‍व हिंदू परिषद ने कुछ मुद्दो को इस ड्राफ्ट से बाहर रखने के सलाह भी सरकार को दिए है, जिसमें  LGBTQ, लिव-इन-रिलेशनशिप शादी को कानूनी मान्यता और जनसंख्या नियंत्रण को यूसीसी से बाहर रखने का सुझाव दिया है.

Vishwa Hindu Parishad की मांग सरकार जल्द लाए यूसीसी

विहिप (Vishwa Hindu Parishad) ने ये मांग भी सरकार से की है कि सरकार को अब जल्दी यूसीसी लागू करने पर विचार करना चाहिए. इसके लिए सरकार को जल्दी से सभी पक्षों से बात करके उनके सुझाव लेकर ड्राफ्ट तैयार करके कानून को लागू करने की दिशा में बढ़ना चाहिए.

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This