Vande Bharat Train: पूर्वोत्तर राज्य को मिलेगी पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात, PM मोदी कल दिखाएंगे हरी झंडी

Must Read

नई दिल्ली। अब तक भारत के विभिन्न क्षेत्रों में 17 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें अपनी शानदार रफ्तार से यात्रियों को शानदार सफर का लाभ दे रही है। वहीं, अब कल पूर्वोत्तर राज्य को भी अपनी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 मई को पूर्वोत्तर की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। उत्तर-पूर्व की ओर जाने वाली वंदे भारत पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन और असम में गुवाहाटी के बीच चलेगी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (NFR) 29 मई को भव्य लॉन्च के लिए तैयार है। कल पीएम मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद देश को 18वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिल जाएगी। यह पूर्वोत्तर में पहली, बंगाल में तीसरी और अखिल भारतीय स्तर पर 18वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी। न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस छह घंटे में 410 किमी की दूरी तय करेगी।

क्या है टाइमिंग?

यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी और न्यू-जलपाईगुड़ी और गुवाहाटी जंक्शन सहित छह स्टेशनों, न्यू अलीपुरद्वार, कोकराझार, न्यू बोंगाईगांव और कामाख्या पर रुकेगी। ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन से सुबह 6.10 बजे रवाना होगी और दोपहर में गुवाहाटी पहुंचेगी। गुवाहाटी से वंदे भारत एक्सप्रेस शाम 4.30 बजे रवाना होते हुए रात करीब 10.20 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी।

Latest News

नेपाली मूल की महिला ने रचा इतिहास, सबसे कम समय में एवरेस्ट पर चढ़ने का बनाया रिकॉर्ड

Kathmandu: नेपाली मूल की एक महिला पर्वतारोही ने इतिहास रच दिया है. दरअसल महिला पर्वतारोही फुंजो लामा ने 15...

More Articles Like This