Optical Illusion Challenge: अगर आप खुद को मानते हैं तीस मार खां, तो पेंटिंग में खोजकर दिखाएं छिपा सांप

Must Read

Optical Illusion Challenge: सावन के मौसम में आपको कई बार सड़कों पर खुलेआम सांप घूमते नजर आ जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी ऑप्टिकल इल्यूजन में सांप ढूंढ़ा है. अगर नहीं अब हम आपको चैलेंज करते हैं कि आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन में सांप को ढूंढ़ के दिखाइए.

अगर आप ऑप्टिकल इल्यूजन के मतलब नहीं जानतें हैं तो आपको बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. आइए आपको दिखाते हैं ऑप्टिकल इल्यूजन की इस दिमाग की दही बना देने वाली तस्वीर को.

हाल ही में वायरल हुई हरे कलर से बनाई गई एक पेंटिंग में पेड़ पौधों पर कुछ पक्षी बैठे हैं और इन्हीं के बीच एक सांप छिपा है. लेकिन इस तस्वीर में सांप कहीं छिप कर बैठा है. आपको इसमें इस छिपे हुए साप को ढूढ़ना हैं.

इस पेंटिंग की खास बात यह है कि इसमें सांप दिख नहीं रहा है. पेंटिंग में कई पक्षी पेड़ पौधों पर बैठे हुए हैं और इसी के इर्द गिर्द कई अन्य पेड़ भी लगे हुए हैं. लेकिन इन सब के बीच इसमें वह सांप नहीं दिख रहा है जिसे हमें ढूंढ़ना है. लेकिन आप यह सांप ढूंढ़ नहीं पाएंगे. हालांकि आप कोशिश कर सकते हैं. आगे हम आपको बताएंगे की सांप कहां है.

आपको बता दें कि पेंटिंग में छिपे सांप का रंग भी हरा है. पेंटिंग में सांप को ऐसे बनाया गया है कि सांप दिखे ही ना. लेकिन अगर आप ध्यान से देखेंगें तो आपको सांप मिल सकता है. दरअसल पेंटिंग के बाईं तरफ काला वाला घेरा बना है और पेंटिंग में छिपा हुआ सांप उसके बगल में ही है.

Optical Illusion: अगर आप में है दम तो 10 सेकंड में खोजें तस्वीर में छिपी चाबी

Latest News

Uttarkashi: आंधी-तूफान बनी काल, बाइक सवार दो युवकों की चली गई जान

Uttarkashi: मौत कहा और कब दस्तक दे, दें, कुछ कहा नहीं जा सकता. कुछ ऐसा ही हुआ बाइक सवार...

More Articles Like This