Assembly Elections 2023: इस दिन छत्तीसगढ़ जाएंगे राहुल गांधी, जानिए कब जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

Must Read

Chhattisgarh Assembly Election 2023: चुनावी राज्य में राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज अपने-अपने प्रचार-प्रसार के लिए मैदान में उत्तर गए हैं. हाल ही में छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. जिसके बाद से छत्तीसगढ़ में चुनावी माहौल तेज हो गया है. वहीं कांग्रेस भी अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने की घोषणा कर दी है. प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने से पहले राहुल गांधी रायपुर आएंगे.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा के बाद अब कांग्रेस भी अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करने जा रही है. इसके पहले कांग्रेस नेता 02 सिंतबर को रायपुर में मितान सम्मेलन करेंगे. यहां वे छत्तीसगढ़ के युवाओं से संवाद करेंगे. साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ भी चर्चा करेंगे. जिसके बाद कांग्रेस 6 सितंबर को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी.

विधासभा चुनाव को लेकर चुनावी राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रही है. चुनावी राज्यों में सभी राजनीतिक पार्टियों के दिग्गजों का दौरा लगातार जारी है. इसी क्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 8 सितंबर को राजनांदगांव में बड़ी सभा करेंगे. इसी के बाद से छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी का भी दौरा हो सकता है.

गौरतलब है कि कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा के पहले राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं, ऐसे में अनुमान जताया जा रहा है कि प्रत्याशियों के चयन में राहुल गांधी की अहम भूमिका हो सकती है.

6 सितंबर को जारी होगी लिस्ट
कुमारी सैलजा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी करने वालों की लिस्ट 31 अगस्त तक छत्तीसगढ़ चुनाव समिति के पास पहुंचेगी. जिसके बाद 3 सितंबर को कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में पहली लिस्ट निकालने के लिए रणनीति होगी. 4 सितंबर को हमारी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो जाएगी.कुमारी सैलजा ने आगे कहा कि हमारा प्रयास है पहले हफ्ते में 6 तारीख को हमारे नेताओं की सुविधा अनुसार अपनी पहली लिस्ट जारी की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः MP चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, दो गुटों में बटी पार्टी, इन नेताओं ने ठोकी दावेदारी…

Latest News

Panna Stone: इन लोगों के लिए लकी रत्न है पन्ना, जानिए इसके फायदे और धारण करने का तरीका

Panna Stone Ke Fayde: रत्‍न शास्‍त्र के अनुसार, लोगों के जीवन में हर रत्‍न की अहम भूमिका होती है....

More Articles Like This