Gorakhpur: CM योगी ने सुनी लोगों की समस्या, समाधान का भरोसा दिलाया

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

गोरखपुरः महाशिवरात्रि के अवसर पर भगवान शिव की आराधना के लिए शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे. सीएम ने शनिवार की सुबह अपने गुरुजन का दर्शन-पूजन करने के बाद जनता दर्शन किया. गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजयनाथ सभागार में उन्होंने लगभग 500 लोगों की समस्याएं सुनते हुए उसके समाधान का भरोसा दिलाया.

सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश
इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जन समस्याओं का समाधान में तेजी दिखाए. इसमें किसी भी तरह की शिथिलता या लापरवाही न करें. हर समस्या का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण, पारदर्शी और संतुष्टीपरक होना चाहिए. समस्या लेकर आए लोगों से योगी ने कहा कि जनता की हर पीड़ा का निवारण सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है.

मुख्यमंत्री ने सभी को आश्वस्त किया कि उनके रहते किसी के साथ अन्याय नहीं होने पाएगा. सबके प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित करते हुए त्वरित निस्तारण का निर्देश देने के साथ सीएम ने लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार हर पीड़ित की समस्या का समाधान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है. उन्होंने अधिकारियों को यह भी हिदायत दी कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले, कमजोरों को उजाड़ने वालों को किसी भी सूरत में न बख्शे. ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करें.

धन के अभाव नहीं रुकने दिया जाएगा में किसी का इलाजः सीएम
हमेशा की तरह इस बार भी जनता दर्शन में कई लोग इलाज में आर्थिक सहायता की उम्मीद लेकर पहुंचे थे. सीएम ने उनकी उम्मीद का मान रखा और आश्वस्त किया कि सरकार इलाज में भरपूर मदद करेगी. धन के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकने दिया जाएगा.

उनके प्रार्थनापत्रों को अधिकारियों को हस्तगत करते हुए सीएम ने निर्देश दिया कि इलाज से जुड़ी एस्टीमेट की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण करा कर शासन में उपलब्ध कराया जाए, जिससे समय पर उपचार के लिए धन की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके. राजस्व व पुलिस से जुड़े मामलों को उन्होंने पूरी पारदर्शिता वह निष्पक्षता के साथ निस्तारित करने का निर्देश देते हुए कहा कि किसी के साथ नाइंसाफी नहीं होनी चाहिए.

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This