Maratha Reservation: सीएम शिंदे का बड़ा फैसला, मराठा समुदाय को आरक्षण देने पर बनी सहमति

Must Read

Maratha Reservation Case: मराठा आरक्षण को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार आंदोलन किए जा रहे हैं. आरक्षण की मांग कर रहे मनोज जरांगे पाटिल दो हफ्तों से अनशन पर बैठे हुए हैं. शुरू में पाटिल ने अन्न का त्याग किया और अब उन्होंने जल भी त्याग दिया है. इसको लेकर महाराष्ट्र का माहौल काफी संजीदा हो गया है, जिसको देखते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने सर्वदलीय बैठक बुलाई. बैठक में मराठा समुदाय को आरक्षण देने पर सबने सहमति जताई है. इस पर चर्चा करते हुए सीएम शिंदे ने कहा, “मराठा समुदाय को आरक्षण देने पर सर्वदलीय सहमति बन गई है.”

मराठा आरक्षण पर सबने जताई सहमति
बता दें कि सीएम एकनाथ शिंदे ने मराठा आरक्षण को बैठक बुलाई थी. इसमें सभी राजनैतिक दल के नेता इकट्ठें हुए थे. बैठक को लेकर सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, “मराठा आरक्षण पर सबने सहमति जताई है. मराठा आरक्षण के लिए किसी भी अन्य समाज के आरक्षण के साथ छेड़ छाड़ नहीं किया जाएगा. मराठा आरक्षण को लेकर हर तरह के कानूनी मसलों पर भी विचार किए गए. निर्णय कानून के दायरे में होना चाहिए. मराठा समाज के साथ धोखा नहीं किया जाएगा.”

सीएम एकनाथ शिंदे को पाटिल की चिंता
सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, “हम मनोज पाटिल से विनती करते हैं कि वह अपना अनशन वापस लें. इस मुद्दे को लेकर सर्वपक्षीय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें सभी राजनैतिक दल के नेता उपस्थित थे. मनोज जरांगे पाटिल के सेहत की हम सभी को चिंता है. सभी ने उनकी (मनोज जरांगे पाटिल) मांग को पूरा करने की मांग की है. लेकिन इसके लिए उन्हें थोड़ा समय देना होगा. तब तक उन्हें अपना अनशन वापस लेना होगा.”

Latest News

दुनिया का सबसे शांत कमरा, जहां घंटे भर भी नहीं रूक सकता इंसान, जानिए क्यों हुआ इसका निर्माण

Quietest Place: आपने शोर से परेशान होते हुए तो कई लोगों को देखा होगा, लेकिन क्‍या आपने किसी को...

More Articles Like This