MP Election 2023: अब एमपी में एक्टिव हुई सपा, BJP, कांग्रेस और SP के दिग्गज करेंगे चुनावी क्रांति

Must Read

MP Assembly Election 2023: साल 2023 के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर सभी पार्टियों के दिग्गज सभी वर्ग के वोटों को साधने में लगे हैं. इस बार मध्य प्रदेश विधानसभा का चुनाव काफी दिलचस्प होगा, क्योंकि इस बार बीजेपी और कांग्रेस के साथ साथ समाजवादी पार्टी भी एक्टिव हो गई है. बता दें कि आगामी कुछ दिनों में प्रदेश के भीतर एक के बाद एक कई पार्टियों के दिग्गज चुनावी प्रचार-प्रसार में आने वाले हैं. आइए जानते हैं मध्य प्रदेश में चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए किस पार्टी से कौन-कौन दिग्गज कहां-कहां आ रहे हैं. देखें दिग्गजों के दौरे की पूरी लिस्ट…

प्रदेश में इन राजनीतिक दिग्गजों का दौरा-

प्रियंका गांधी-
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 21 जुलाई को मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के दौरे पर रहेंगी. वे कांग्रेस की जन आक्रोश महारैली को संबोधित करेंगी. बता दें कि प्रियंका गांधी ने महाकौशल के बाद ग्वालियर-चंबल क्षेत्र को साधने का जिम्मा उठाया है.

जेपी नड्डा-
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 22 जुलाई को मध्य प्रदेश आ रहे हैं. वे यहां राजधानी भोपाल में पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और चुनावी रणनीति तय करेंगे.

राहुल गांधी-
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र शहडोल का जिम्मा लिया है. राहुल 8 अगस्त को शहडोल जिले के दौरे पर रहेंगे.

मल्लिकार्जुन खड़गे-
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के जिम्मे बुंदेलखंड है. वे 13 अगस्त को मध्य प्रदेश के सागर जिले के दौरे पर रहेंगे.

अखिलेश यादव-
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव 5 और 6 अगस्त को खजुराहो दौरे पर रहेंगे. अखिलेश के इस दौरे के दौरान उनके साथ रामगोपाल ,शिवपाल और स्वामी प्रसाद मौर्य समेत समाजवादी पार्टी के अन्य दिग्गज भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि अखिलेश यादव 6 अगस्त को खजुराहो में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां एक्टिव हो गई हैं. BJP और कांग्रेस सभी वर्ग को साधने के लिए हर संभव कोशिश में जुटी हुई है. वहीं इस बार समाजवादी पार्टी के प्रमखु अखिलेश यादव भी मध्य प्रदेश की राजनीति में सक्रिय नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः UP CABINET: यूपी में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा तेज, ओपी राजभर को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Latest News

Weather Update: देश के कई हिस्सों में पारा हुआ हाई, इन राज्यों में भीषण गर्मी के साथ हीटवेव का अलर्ट

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर, यूपी, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है....

More Articles Like This