BJP Jan Ashirwad Yatra In MP: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नीमच में भरेंगे चुनावी हुंकार, जन आशीर्वाद यात्रा को करेंगे रवाना

Must Read

BJP Jan Ashirwad Yatra In MP: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. चुनावी साल में बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की है. इस यात्रा की शुरुआत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चित्रकुट में हरी झंडी दिखाकर की. वहीं आज जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नीमच से दशहरा मैदान से रवाना करेंगे. बता दें कि यह यात्रा प्रदेश के 12 जिलों से होकर 25 सितंबर को भोपाल के कार्यकर्ता महाकुंभ में पहुंचेगी, जहां पीएम नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित करेंगे.

जानिए बीजेपी का पूरा प्लान
आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर एक्टिव मोड में है. इसके लिए बीजेपी मध्य प्रदेश के अलग-अगल हिस्सों से 5 आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है. पहली जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत 03 सितबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चित्रकूट में हरी झंडी दिखाकर कर दी है. वहीं दूसरी जन आशीर्वाद यात्रा को आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नीमच में हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. आपको बता दें कि यह पांचों जन आशीर्वाद यात्राएं प्रदेश में 18 दिन भ्रमण करेंगी, जन आशीर्वाद यात्राएं 10 हजार किलोमीटर का सफर तय करेंगी, जो कई विधानसभा क्षेत्रों के कवर करते हुए भोपाल में समाप्त होंगी.

ये लोग भी होंगे शामिल
केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज 4 सितंबर, सोमवार को उदयपुर से प्रस्थान कर हेलीकाप्टर द्वारा अपरांह 3.30 बजे नीमच हवाई पट्टी पहुंचेंगे. वे नीमच के दशहरा मैदान से जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान आयोजित रोड शो में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते सहित प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, ओमप्रकाश सकलेचा, मोहन यादव, उषा ठाकुर आदि शामिल होंगे.

राजनाथ सिंह के नीमच जानें का उद्देश्य
गौरतलब है कि नीमच-मंदसौर का इलाका राजपूत बाहुल्य है और यहां पर राजपूतों की चलती है. केंद्रीय मंत्री राजनाथ खुद राजपूत हैं इसलिए नीमच की यात्रा को वो रवाना कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस इलाके में करणी सेना पूरी तरह हावी है और करणी सेना का एक बड़ा हिस्सा बीजेपी से नाराज है. इसलिए इस यात्रा से डैमेज कंट्रोल की कोशिश होगी.

ये भी पढ़ेंः MP में कांग्रेस जल्द जारी करेगी प्रत्याशियों की पहली सूची, लिस्ट में शामिल होंगे ये नाम!

Latest News

Lucknow में पुरोहितों के सम्मेलन में मतदान के लिए प्रेरित करने और सनातन धर्म की रक्षा करने वाले प्रत्याशी को विजयी बनाने का लिया...

UP News: लखनऊ के आलमबाग स्थिति अवध चैराहा के निकट के. के. पैलेस गेस्ट हाउस में पुजारियों/पुरोहितों का एक...

More Articles Like This