MP चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, अमित शाह ने भाजपा नेताओं को दी हिदायत!

Must Read

MP Assembly Elections 2023: कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी चुनावी राज्यों पर फोकस कर रही है. इन चुनावी राज्यों में मध्य प्रदेश भी है, जहां बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने विधानसभा चुनाव की कमान संभाल ली है. चुनाव को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पार्टी पदाधिकारियों को कामकाज को लेकर नसीहत दी है.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस की कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. ऐसे में मध्य प्रदेश की सत्ता में बीजेपी को एक बार फिर आना बड़ी चुनौती है. चुनाव की तिथि नजदीक देख बीजेपी के दिग्गज नेता ताबड़तोड़ मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ग्वालियर में आयोजित हुई प्रदेश कार्यसमिति की मीटिंग में शामिल हुए. जहां उन्होंने बीजेपी नेताओं को सख्त हिदायत दी.

जानिए क्या बोले गृहमंत्री
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी का जो जमीनी स्तर से आया फीडबैक है, वो पार्टी की चिंता बढ़ा दिया है. यही फीडबैक केंद्रीय मंत्री अमित शाह तक भी पहुंचा है. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश की सियासी नब्ज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह टटोल रहे हैं. इसी वजह से वो हाल के दिनों में प्रदेश में ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं. यही नहीं फीडबैक मिलने के बाद ग्वालियर पहुंचे गृहमंत्री शाह ने बीजेपी की बैठक में ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के कई बीजेपी जिलाध्यक्षों को आड़े हाथों तक लिया और ये भी कह दिया कि अगर आपने अपने काम करने के अंदाज को नहीं बदला तो इस क्षेत्र में पार्टी के लिए जीतना मुश्किल हो जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक अमित शाह पिछले कुछ वक्त से एमपी की सियासत की नब्ज टटोलने में लगे हैं और माना जा रहा है कि अब मर्ज उनकी पकड़ में आ गई है, क्योंकि इलाके में कुछ बड़े नेताओं ने अपनी पसंद के जिलाध्यक्षों की नियुक्ति के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाया था, किंतु अब ये नेता संगठन और पार्टी की जरूरत के अनुसार काम नहीं कर रहे हैं. इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि गृहमंत्री अमित शाह को इस बात का पता चल गया है और इसी के चलते वो नेताओं को हिदायत दी.

ये भी पढ़ेंः ये कैसा इलेक्शन कमीशन? MP में विधानसभा चुनाव से पहले ही शुरू हो गई वोटिंग, जानिए क्यों हुआ ऐसा!

Latest News

RCB vs GT Dream 11 Prediction: इन प्लेयर्स के साथ बनाएं ड्रीम11 टीम, जानिए प्लेइंग इलेवन और पिच रिपोर्ट

RCB vs GT Dream 11 Prediction: आज आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 52वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात...

More Articles Like This