Mahakal Temple Ujjain: सूखे की चपेट में MP के 28 जिले, CM शिवराज ने लगाई महाकाल से बारिश की गुहार

Must Read

CM Shivra Singh Chauhan Shivraj in Mahakal Temple Ujjain: मध्य प्रदेश में इस साल सामान्य से कम बारिश होने से किसान चिंतित हैं. कई जगहों पर तो 40% फीसदी तक कम हुई है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के 28 जिलों में इस साल औसत से कम बारिश हुई है. जिसके चलते सूखे जैसी स्थिति बनी हुई है. वहीं प्रदेश में पुनः अच्छी बारिश हो इसके लिए महाकाल मंदिर में भादौ मास के पहले सोमवार को महारुद्राभिषेक अनुष्ठान किया जा रहा है. जिसमें सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए हैं और बाबा महाकाल से अच्छी बारिश की प्रार्थना की.

सीएम शिवराज ने महाकाल से की प्रार्थना
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ लिखा कि आज महाकाल महाराज की शरण में आया हूं. बाबा महाकाल से यही प्रार्थना है कि अल्‍प वर्षा के कारण प्रदेश के किसानों व फसलों पर जो संकट आया है, इससे हमें निकालें और कृपा की वर्षा करें. मैं जनता जर्नादन से भी अपील करता हूं कि आप भी भगवान से अच्‍छी वर्षा के लिए प्रार्थना करें. आप सभी से यह भी आग्रह है कि अनावश्‍यक बिजली का उपयोग न करें, ताकि हम सभी जगह बिजली की आपूर्ति कर पाएं. मैं सभी प्रदेशवासियों को विश्‍वास दिलाता हूं कि इस संकट के समय में अपनी तरफ से किसान भाइयों की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा. “ॐ नम: शिवाय”

आगे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि उज्जैन में बाबा महाकाल का दर्शन एवं पूजन कर प्रदेश में भरपूर वर्षा के लिए प्रार्थना की, ताकि हमारी फसलें बच पाएं. मुझे पूर्ण विश्‍वास है कि देवाधिदेव महादेव हमें इस संकट से जरूर निकालेंगे. प्रभु सब पर अपनी कृपा की वर्षा करते रहना, सब सुखी हों, सब निरोग हों, यही कामना करता हूं. ।।जय महाकाल।।

किसानों को लेकर कही ये बात!
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत के दौरान प्रदेश के लोगों से भी की वर्षा के लिए पूजा करने अपील की है. उन्होंने कहा कि जो जिस भी गांव में है. वो वहां कि परंपरा का निर्वाह करते हुए प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए पूजा करें. इसके अलावा उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि किसानों की सेवा में कोई कमी नही आएगी. बांधों से पानी छोड़कर फसलों को बचाने का भी पूरा प्रयास किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः BJP Jan Ashirwad Yatra In MP: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नीमच में भरेंगे चुनावी हुंकार, जन आशीर्वाद यात्रा को करेंगे रवाना

Latest News

भ्रामक विज्ञापन मामले में रामदेव को थोड़ी राहत, जानिए आज की सुनवाई में क्या हुआ?

Patanjali Ad Case: पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन मामले में आज यानी मंगलवार को देश के शीर्ष न्यायालय (सुप्रीम कोर्ट)...

More Articles Like This