बेंगलुरु में होगी विपक्ष की अगली बैठक, खड़गे के अनुरोध पर कांग्रेस की ये बड़ी नेता होंगी शामिल

Must Read

Opposition Meeting In Bangalore: पटना में 23 जून को हुई विपक्षी एकता की बैठक के बाद इसकी अगली बैठक का ऐलान हो गया है. अगली विपक्षी दलों की बैठक 17 और 18 जुलाई को कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरू में होगी. इसको लेकर कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने सोमवार को बताया कि इस बैठक में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी भी मौजूद रहेंगी. विपक्ष की ये बैठक लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर हो रही है. इससे पहले बिहार के मुखिया नीतीश कुमार की अगुआई में ये बैठक पटना में हुई थी.

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi in Sonipat: राहुल एक रूप अनेक! कभी बाइक रिपेयरिंग तो कभी पकड़ रहे ट्रैक्टर की स्टेयरिंग…

सोनिया गांधी भी होंगी शामिल

विपक्ष की इस बैठक में सोनिया गांधी भी शामिल होंगी. इससे पहले हुई बैठक में केवल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ही शामिल हुए थे. कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने बताया कि इस बैठक को लेकर पहले ही घोषणा की जा चुकी है. इस बैठक में सभी नेता आएंगे और विपक्ष की एकता को लेकर चर्चा की जाएगी. उन्होंने बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोनिया गांधी से अनुरोध किया है कि वो इस बैठक में हिस्सा लें. इसके बाद ये संदेश मिला है कि वो इस बैठक में हिस्सा लेंगी.

13 और 14 जुलाई को होनी थी बैठक

इससे पहले एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने जानकारी दी थी कि विपक्ष की अगली बैठक 13 और 14 जुलाई को होगी. दरअसल, विधानसभा चुनाव की कुछ तारीखों के वजह से दोनों में टकराव था इस वजह से तारीखों में परिवर्तन किया जा रहा है. जिसके बाद अब ये बैठक 17 और 18 जुलाई को होगी.

ये भी पढ़ेंः CHHATTISGARH: ‘कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम’, पीएम मोदी का भूपेश बघेल सरकार पर हमला

12 को देश भर में कांग्रेस का मौन प्रदर्शन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में पार्टी देश भर में 12 जुलाई को मौन प्रदर्शन करेगी. कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं अदालत के फैसले के बारे में नहीं बोलना चाहता, लेकिन राहुल गांधी को राजनीतिक रूप से खत्म करने की जो साजिश चल रही है उसकी हम सभी निंदा करते हैं. शिवकुमार ने कहा कि, मुंह को काले कपड़े से ढंककर बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में सुबह 10 से शाम 4 बजे तक विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी है.

Latest News

कांग्रेस न्याय का लॉलीपॉप दिखाकर जनता के साथ करना चाहती है अन्याय: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को ...

More Articles Like This