मुस्लिम समाज को लेकर बोले मोहन भागवत, कहा- वो भी हमारे ही हैं, संघ के लिए कोई नहीं पराया

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

RSS Chief Mohan Bhagawat On Muslims: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों को लेकर एक बयान दिया है, जिसके बाद चर्चा तेज हो गई है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को राजधानी लखनऊ में कहा कि संघ के लिए कोई भी पराया नहीं हैं. मुस्लिम भी हमारे ही हैं. उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि मुस्लिम हमसे अलग नहीं हैं, यह देश जितना उनका है उतना ही हमारा भी है.

आपको बता दें कि संघ प्रमुख ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जो विरोध करते हैं वो भी हमारे हैं. विरोध ठीक है, लेकिन विरोध से किसी प्रकार का कोई नुकसान न हो, इसकी चिंता आरएसएस को करनी चाहिए. वहीं, इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि संघ के पदाधिकारी और कार्यकर्ता विरोधियों की लिस्ट बनाकर उनसे संपर्क करें.

संघ प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस, बसपा, सपा की विचारधारा वाले संघ के विरोधियों को भी हम साथ लेकर चलने का काम करेंगे. सभी को आरएसएस की विचारधारा से जोड़ने का प्रयास जारी रहेगा. मोहन भागवत ने कहा कि संघ समाज के बदलाव के लिए काम कर रहा है. संघ प्रमुख ने कहा, “सामाजिक परिवर्तन एवं राष्ट्र को और आगे ले जाने के लिए सभी सक्रिय भूमिका निभाएं. समूचे राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोने के लिए जरूरी है कि सभी मिलकर इस दिशा में काम करें. संघ चाहता है कि एक विकसित राष्ट्र के निर्माण में सभी का योगदान हो.”

वहीं बच्चों में हो रही संस्कारों के की कमी के प्रति संघ प्रमुख ने चिंता जताई. उन्होंने कहा, “मोबाइल के कारण हमारे बच्चे संस्कारों से दूर हो रहे हैं. उनका बचपन खराब हो रहा है. अभिभावक, अध्यापक व चिकित्सक इस गंभीर समस्या के समाधान का प्रयास करें.”

यह भी पढ़ें-

Latest News

Gold Silver Price Today: सोने की कीमत में बंपर उछाल, चांदी पहुंची लाख के पास, जानिए आज का भाव

Gold Silver Price Today, 19 May 2024: अगर आप सोने चांदी की खरीदारी करने की सोच रहे हैं, या फिर...

More Articles Like This