बीजेपी की जीत पर मायावती की प्रतिक्रिया, बोलीं- माहौल से नतीजे पूरी तरह अलग, गले के नीचे नहीं उतर रहे परिणाम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

State Assembly Election Results 2023: बीते रविवार को 4 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आए है. इस चुनावी परिणाम में बीजेपी ने कांग्रेस को बुरी पटखनी दी है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ से कांग्रेस का सफाया हो गया है. वहीं, मध्य प्रदेश में बीजेपी की शानदार वापसी हुई है. इन परिणामों से जहां बीजेपी गदगद है तो दूसरी ओर कांग्रेस ने हार को स्वीकारते हुए इस पर विचार करने की बात कह रही है.

इन सब के बीच बीएसपी मायावती की पहली प्रतिक्रिया आई है. आपको बता दें कि मायावती ने कहा कि ये जो चुनाव परिणाम सामने आएं है वो चौंकाने वाले हैं. उन्होंने अपेन सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, “देश के चार राज्यों में अभी हाल ही में हुए विधानसभा आमचुनाव के आए परिणाम एक पार्टी के पक्ष में एकतरफा होने से सभी लोगों का शंकित, अचंभित व चिन्तित होना स्वाभाविक, क्योंकि चुनाव के पूरे माहौल को देखते हुए ऐसा विचित्र परिणाम लोगों के गले के नीचे उतर पाना बहुत मुश्किल”

उन्होंने आगे लिखा, “पूरे चुनाव के दौरान माहौल एकदम अलग व काँटे के संघर्ष जैसा दिलचस्प, किन्तु चुनाव परिणाम उससे बिल्कुल अलग होकर पूरी तरह से एकतरफा हो जाना, यह ऐसा रहस्यात्मक मामला है जिस पर गंभीर चिन्तिन व उसका समाधान जरूरी. लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर ’भूल-चूक’ चुनावी चर्चा का नया विषय.”

बीजेपी पर मायावती ने किया प्रहार
मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा, “बीएसपी के सभी लोगों ने पूरे तन, मन, धन व दमदारी के साथ यह चुनाव लड़ा, जिससे माहौल में नई जान आई, किन्तु उन्हें ऐसे अजूबे परिणाम से निराश कतई भी नहीं होना है बल्कि परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के जीवन संघर्षों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहना है. इस चुनावी परिणाम के संदर्भ में जमीनी रिपोर्ट लेकर आगे लोकसभा चुनाव की नए सिरे से तैयारी पर विचार-विमर्श के लिए पार्टी की आल इण्डिया की बैठक आगामी 10 दिसम्बर को लखनऊ में आहुत. चुनाव परिणाम से विचलित हुए बिना अम्बेडकरवादी मूवमेन्ट आगे बढ़ने का हिम्मत कभी भी नहीं हारेगा.”

यह भी पढ़ें- Mizoram Assembly Election Results: मिजोरम में वोटों की गिनती जारी, रुझानों में ZPM ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

Latest News

Gullak Season 4 Trailer: ‘लेकर जिंदगी की खनक, आ रही है नए किस्सों की गुल्लक’, देखिए’गुल्लक सीजन 4′ का जबरदस्त ट्रेलर

Gullak Season 4 Trailer: ओटीटी की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज में 'गुलल्क' का भी नाम शामिल है. इस सीरीज...

More Articles Like This