UP Politics: धर्म की मार्केटिंग करती है बीजेपी, स्वामी प्रसाद मौर्य का सरकार पर तीखा प्रहार

Must Read

UP Politics: शिवांग तिमोरी/इटावा: अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य आज इटावा पहुंचे. उन्होंने यहा पर मीडिया के सवालों का जवाब दिया साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश शर्मा के शिवलिंग पर हाथ धोने वाले वीडियो पर कांग्रेस के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी का धर्म में कोई आस्था नहीं है. भाजपा धर्म की मार्केटिंग करती है धर्म के नाम पर लोगों की आंखों में धूल झोंकती है, इनको धर्म कोई लेना-देना नहीं है. बीजेपी वालों को भगवान से कोई लेना-देना नहीं है, झूठी लोकप्रियता लेने के लिए भगवान का इस्तेमाल करते हैं.

बीजेपी पर बोला हमला
हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि इंडिया गठबंधन सनातन धर्म के खिलाफ में है, गृह मंत्री के इस बयान पर पलटवार करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जब से इंडिया गठबंधन बना है तब से भाजपा की हवा खराब है भाजपा हताशा की शिकार है. जिस वजह से बीजेपी के नेता कुछ भी बोल रहे हैं. इंडिया के गठबंधन के खिलाफ जितना भी भाजपा बोलेगी उसका गुणात्मक प्रभाव पड़ेगा और भाजपा का सुपड़ा साफ होना बिल्कुल तय है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हरण लगभग तय है क्योंकि पाप का घड़ा पूरी तरह से भर गया है, किसान नौजवान आम इंसान भाजपा सरकार से परेशान है किसानों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है.

सपा नेता ने कहा कि प्रदेश में छुट्टा जानवर किसने की फसल को बर्बाद कर रहे हैं. सरकार पूरी तरह से लूट में लगी हुई है और इनका सफाया होना लगभग तय हो चुका है. भाजपा सरकार को जिताने वाले लघु सीमांत व्यापारियों को भी भाजपा ने नहीं छोड़ा. उन्हें जीएसटी के नाम पर लुटा जा रहा है. जिनके वोटों से भाजपा की सरकार बनी वह भी आज नाराज हैं. भाजपा संविधान के खिलाफ चल रही है और संविधान को बदलने की फिराक में है. संविधान विरोधी कार्य किया जा रहा है. बीजेपी सरकार संविधान प्रदत्त अनुसूचित जाति पिछड़ा काआरक्षण शून्य कर रही है. यह पहली सरकार है जो लोकतंत्र को भी खत्म करने का काम कर रही है, इसी कारण से विपक्षी दलों पर केंद्र सरकार ईडी सीबीआई और इनकम टैक्स के छापा डलवा कर ऊंची मानसिकता दिखाई जा रही है.

शिवपाल यादव के सवाल पर मिला ये जवाब
लोकसभा चुनाव से पर शिवपाल सिंह यादव बीजेपी में जा सकते हैं, इस सवाल पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि शिवपाल यादव राजनीति के बहुत माहिर और अच्छे नेता है. इस बात से ना तो शिवपाल यादव की सेहत पर कोई फर्क पड़ेगा और ना ही समाजवादी पार्टी पर कोई असर पड़ेगा. शिवपाल यादव पर पक्का भरोसा है और उनसे सभी को लगाव भी है, इस तरह के कद्दवार नेता को लेकर लोगों का बयान उनकी घटिया मानसिकता को दर्शाता है. वो कहीं नहीं जा रहे हैं. वहीं, उन्होंने घोसी उपचुनाव को लेकर कहा कि पहले भी समाजवादी पार्टी वहां चुनाव जीत चुकी है और उपचुनाव में भी समाजवादी पार्टी जीतने जा रही है.

जी20 सम्मेलन पर कही ये बात
9 और 10 सितंबर को होने वाले जी20 सम्मेलन को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस तरह के सम्मेलन पहले उत्तर प्रदेश में भी हो चुके हैं. भाजपा सरकार ने जो वादे किए थे, लोगों को रोजगार देने के वह सारे वादे झूठे निकले. 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने की बात तो छोड़ो उनकी सरकार में बेरोजगारी बढ़ी है और अपने चहेते उद्योगपतियों को विभागों को होने पानी कामों पर बेचा जा रहा है. देश की आजादी से लेकर अभी तक भाजपा पहली ऐसी सरकार है जिसने सभी विभाग बेच दिए, हवाई जहाज बेच दिए, एयर इंडिया बेच दिया, सभी रेलवे स्टेशन बेच दिए और साथ-साथ लाभ देने वाली एलआईसी को भी बेच दिया है.

यह भी पढ़ें-

Latest News

अमेरिका और इजराइल के बीच मतभेद आ गया सामने? गोला बारूद की सप्लाई पर लगा दी रोक; जानिए प्रकरण

America israel Relation: इजराइल और अमेरिका के बीच की मतभेद अब सामने आने लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका...

More Articles Like This