Yogi Adityanath: अयोध्या होगा दुनिया का सबसे भव्य टूरिस्ट स्पॉटः CM योगी

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Yogi Adityanath: पिछले एक वर्ष में उत्तर प्रदेश में साढ़े 31 करोड़ पर्यटक आए. इससे प्रदेश में विभिन्न तरह के रोजगार का सृजन हुआ है. 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद दुनिया के पर्यटन मानचित्र पर अयोध्या सबसे विकसित और भव्य टूरिस्ट स्पॉट होगा. यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती ‘राष्ट्रीय युवा दिवस’ के अवसर पर डॉ. ए. पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहीं.

धार्मिक पर्यटक स्थल को विकसित कर रही है डबल इंजन की सरकार
सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार प्रदेश के धार्मिक पर्यटक स्थल को विकसित कर रही है. काशी विश्वनाथ में पहले एक साथ पचास श्रद्धालु भी खड़े नहीं हो पाते थे. कॉरिडोर बन जाने से अब पचास हजार श्रद्धालु एक साथ धाम में एकत्र होकर धार्मिक आयोजन में भाग ले सकते हैं.

भारत सहित पूरी दुनिया को स्वामी विवेकानंद ने दिखाई नई राहः सीएम
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मात्र 39 वर्ष की आयु में स्वामी विवेकानंद ने भारत सहित पूरी दुनिया को नई राह दिखाई. उन्होंने युवाओं को उठो, जागो और अपने ध्येय की प्राप्ति तक न रुकने का संदेश दिया. युवाओं को स्वामी विवेकानंद की इस बात को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए. क्योंकि हर राह की एक मंजिल होती है, जब हम अपनी सही मंजिल और मार्ग का चुनाव करके आगे बढ़ेंगे तो निश्चित की हमें सफलता मिलेगी. उन्होंने ने कहा कि विवेकानंद यूथ अवार्ड के तहत हमारी सरकार प्रदेश के दो करोड़ युवाओं को जोड़ रही है. इसके तहत युवाओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन दिया जा रहा है.

भारत को दुनिया की बड़ी ताकत बनने से कोई नहीं रोक सकता: योगी
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश रेवेन्यू सरप्लस राज्य है, जो किसी के सामने हाथ नहीं फैलता है. अब यूपी के पास युवाओं के सपनों को नई उड़ान देने के लिए सारे संसाधन उपलब्ध हैं. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने के लिए पंच प्रण- गुलामी की मानसिकता से मुक्ति, विकसित भारत, विरासत पर गर्व, नागरिक कर्तव्य और एकता एवं एकजुटता का संकल्प दिया है. इन्हीं संकल्पों के साथ यदि हम पूरी ईमानदारी के साथ अपना कार्य करेंगे तो भारत को दुनिया की एक बड़ी ताकत बनने से कोई रोक नहीं पाएगा.

सीएम ने वितरित किया स्मार्ट फोन और टेबलेट
इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्यस्तरीय विवेकानंद यूथ अवॉर्ड एवं उत्तर प्रदेश स्टार्टअप नीति के अंतर्गत स्टार्टअप/इनक्यूबेटर्स को प्रोत्साहन राशि तथा स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत स्मार्ट फोन/टैबलेट का वितरण किया. साथ ही सीएम ने ‘My Bharat’ पोर्टल के माध्यम से स्वच्छता अभियान संबंधी गतिविधियों का शुभारंभ भी किया. इसके अलाव 14 जनवरी से प्रारंभ हो रहे विशेष स्वच्छता अभियान से उन्होंने युवाओं से और प्रदेश के समस्त नागरिकों को जोड़ने का आह्वान किया.

Latest News

परमाणु ह‍थियार से लैस होंगे ये तीन मुस्लिम देश, अमेरिका में मचा हड़कंप!

Iran Nuclear Program: इस वक्त विश्‍व के कई हिस्सों में युद्ध जारी है. रूस-यू्क्रेन के बीच फरवरी 2022 में...

More Articles Like This