विराट की बल्लेबाजी के आगे पाकिस्तानी गेंदबाजों ने टेके थे 4 बार घुटने, आज भी दहशत कायम

Must Read

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से हो गया है. 17 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इस सीरीज के दो मैच हो चुके हैं. अब तीसरा मैच कल यानी 2 सितंबर को खेला जाना है. इसको लेकर भारतीय टीम के साथ क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह है. दरअसल, इस सीरीज का तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच श्रीलंका में खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच पुराना ट्रैकरिकॉर्ड भारत के पक्ष में रहा है. भारत ने अभी तक दोनों देशों के बीच हुए एशिया कप के 16 मैचों में 9 में जीत दर्ज की है. हालांकि, 2 सितंबर को होने वाले मुकाबले से पहले भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम को लेकर खूब चर्चा जारी है.

दरअसल, पाक के खिलाफ इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला हमेशा जमकर बोला है. प्रशंसकों ने भी एशिया कप 2023 में विराट कोहली से यही उम्मीद की है. इस महामुकाबले से पहले आपको बताते हैं पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली की उन चार पारियों के बारे में जब कोहली के सामने गेंदबाज अपने घुटने पर आ गए थे.

  1. विराट कोहली वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बेहतरीन पारी वर्ष 2012 में खेली के एशिया कप में खेली थी. आपको बता दें कि पाक के खिलाफ मीरपुर में खेले गए इस मैच में विराट कोहली ने 183 रनों की पारी खेली थी. विराट कोहली के वनडे के करियर में ये सर्वश्रेष्ठ पारी मानी गई है.
  2. पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी सबसे अच्छी और बेहतरीन पारी वर्ष 2015 में वनडे विश्व कप खेली थी. ये मैच एडिलेड में खेला गया था. इस मैच में कोहली ने 107 रनों की पारी खेली थी.
  3. भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पाक के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के ग्रुप मैच में पाक के खिलाफ 81 रनों की तुफानी पारी खेली थी. विराट के रनों के आधार पर ही भारत ने पाकिस्तान को हराया था. हालांकि फाइनल मैच में इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.
  4. विराट कोहली ने साल 2019 में हुए विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में अपनी तूफानी पारी खेली थी. इस पारी ने पाक के गेंदबाजों को दहलाया था. विश्वकप के इस मुकाबले में विराट ने कुल 77 रन बनाए थे. इस मैच में भारत को जीत मिली थी.

यह भी पढ़ें-

Asia Cup: पाकिस्तान पर भारी है भारत, जानिए अबतक कितनी बार पाक को चटा चुका है धूल

Latest News

भारत का INS विक्रांत या चीनी फुजियान… कौन है ज्यादा ताकतवर? जानिए

Fujian Vs INS Vikrant: अमेरिका और चीन दो ऐसे देश है जो दुनियाभर में अपना धाक जमाना चाहते हैं....

More Articles Like This