IND vs PAK में बारिश नहीं डाल पाएगी खलल, 11 सितम्बर को रिजर्व-डे घोषित

Must Read

Asia Cup 2023: भारत पाक मुकाबले का क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार रहा है. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 2 सितंबर को हुई थी. हालांकि इस महामुकाबले में बारिश ने खलल डाल दिया, जिसके बाद मैच को रद्द करना पड़ा. अब 10 तारीख का इंतजार क्रिकेट प्रेमियों को है, जब भारत-पाक के बीच सुपर-4 का मुकाबला होगा. इसको लेकर विशेष तैयारी की जा रही हैं. एसीसी (Asian Cricket Council) ने इस मैच को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है. एशिया कप 2023 में सुपर 4 की भिड़ंत में इस बार बारिश कोई बाधा नहीं बनेगी, क्योंकि इसके लिए भी विशेष तैयारियां कर ली गई हैं. आइए जानते हैं एसीसी ने इस मैच को लेकर क्या खास तैयारी की है.

ACC ने घोषित किया ड्राई डे
एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, भारत-पाक मुकाबले का मजा किरकिरा नहीं होगा. इसके लिए ACC ने 11 सितम्बर को रिजर्व-डे घोषित किया है. श्रीलंका के मौसम विभाग ने कोलंबो में 10 सितंबर को 90 प्रतिशत बारिश की आशंका जताई है. अगर 10 सितम्बर को होने वाले मैच में बारिश होती है तो ये मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा.

ACC ने लिया फैसला
बता दें कि रिजर्व डे सुपर-4 में स्पेशली सिर्फ भारत-पाक मुकाबले के लिए घोषित किया गया है. अगर 10 सितम्बर को होने वाले मैच के दौरान बारिश होती है, तो भारतीय खिलाड़ियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसा इसलिए, क्योंकि 11 सितंबर अगले ही दिन 12 सितंबर को इसी मैदान पर अगला मैच श्रीलंका के खिलाफ होना है. इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों को आराम करने का मौका नहीं मिल पाएगा. कोलंबो शहर में अगले दो हफ्ते भारी बारिश का पूर्वानुमान है, जिसे देखते हुए ACC ने यह फैसला लिया है.

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This