Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारतीय महिला खिलाडी ने रचा इतिहास, 5 साल की उम्र में हो गईं थीं Golf दीवानी

Must Read

Asian Games 2023: बीते रविवार को अदिति अशोक ने गोल्फ में इतिहास रच दिया. अदिति अशोक ने एशियन गेम्स 2023 में रजत पदक जीतकर इतिहास रचा. इसके बाद वह किसी भी सीजन में पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन गईं हैं. अदिति के शानदार प्रदर्शन के कारण स्वर्ण पदक की उम्मीदें थी, लेकिन अंतिम दिन उनका प्रदर्शन औसत रहा. इस कारण उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा. बता दें कि इसके पहले अदिति अशोक ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में चौथा स्थान हासिल किया था. आइए आपको बताते हैं कौन हैं अदिति अशोक?

तब टोक्यो ओलंपिक में मिला था चौथा स्थान
आपको बता दें कि इसके पहले अदिति अशोक ने साल 2020 के टोक्यो ओलंपिक में चौथा स्थान हासिल करते हुए भारत का नाम किया. इसके बाद देश में तेजी से गोल्फ की लोकप्रियता बढ़ी. दरअसल, अदिति लेडीज यूरोपियन टूर टाइल्स का खिताब अपने नाम दर्ज कर चुकी हैं. वह लेडीज प्रोफेशनल गोल्फ टूर (LPGA) में लगातार भाग लेती रहीं हैं.

मात्र 13 साल की उम्र में जीता ये नेशनल टाइटल
बेंगलुरु निवासी मिडिल क्लास फैमिली से आने वाली अदिति महज 5 साल की उम्र में ने गोल्फ की तरफ आकर्षित हो गईं थीं. अपने इस सफर के बारे में बात करते हुए अदिति ने बताया, “मैं एक दिन अपने पापा के साथ उस गोल्फ कोर्स पहुंची. इसके वाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

उन्होंने बेंगलुरु के चर्चित फ्रैंक एंथोनी पब्लिक स्कूल से पढ़ाई के साथ ही गोल्फ की तैयारी की. वह लगातार लोकल टूर्नामेंट्स में भी खेलती रही हैं. अदिति ने स्टेट-लेवल पर अपनी पहली ट्रॉफी साल 2011 में मात्र 13 साल की उम्र में जीता था. तब उन्होंने कर्नाटर जूनियर और साउथ इंडियन जूनियर चैंपियनशिप में जीत दर्ज की थी. इसी साल उन्होंने नेशनल एमेच्योर टाइटल भी जीता था.

Latest News

Lucknow में पुरोहितों के सम्मेलन में मतदान के लिए प्रेरित करने और सनातन धर्म की रक्षा करने वाले प्रत्याशी को विजयी बनाने का लिया...

UP News: लखनऊ के आलमबाग स्थिति अवध चैराहा के निकट के. के. पैलेस गेस्ट हाउस में पुजारियों/पुरोहितों का एक...

More Articles Like This