कल होगा भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, बारिश डाल सकती है मुकाबले में खलल

Must Read

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में आखिरकार वो दिन आ ही गया जिसका सभी क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. कल यानी 14 अक्टूबर को वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगी. भारत और पाकिस्तान की टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमना-सामना करेंगी. बता दें, यह मैच दोपहर 2 बजे से शुरु होगा और टॉस की टाइमिंग दोपहर 01:30 बजे फिक्स की गई है.

वर्ल्ड कप 2023 मुकाबले में इसके पहले भारत ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में शानदार जीत हासिल की है. वहीं, पाकिस्तान ने भी इसके पहले के दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है. अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा की कौन सी टीम जीत की हैट्रिक बनाने में सफल होती है. आइए आपको बताते हैं वहां की दोनों टीमों के आपसी रिकॉर्ड, पिच रिर्पोट और संभावित प्लेइंग 11 के बारे में.

कैसी है नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच
अगर हम बात करें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की, तो यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस पिच पर बल्लेबाज तेजी से रन बना सकते हैं. इसके साथ ही यहां एक हाई स्कोरिंग गेम देखने को मिल सकता है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम के पुराने रिकॉर्ड्स की बात करें, तो यहां अबतक कुल 29 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. इसमें पहले बल्लेबाजी करने वालों की झोली में 16 मुकाबलों में जीत आई है. यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के जीत का रिकॉर्ड अच्छा रहा है. वहीं, इस पिच पर पहली इनिंग का औसत स्कोर 237 रन रहा है.

बारिश डाल सकती है मुकाबले में खलल
अहमदाबाद में मौसम विभाग ने मैच के दौरान हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही BCCI ने ये साफ कह दिया है कि बारिश के कारण मैच रद्द हो सकता है. लेकिन इसके लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा जाएगा. दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिए जाएंगे. बता दें, इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

भारत बनाम पाकिस्तान हेड टू हेड
भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबलों पर गौर करें तो दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 134 मैच खेले गए हैं. इनमें से 73 मैचों में पाकिस्तान ने जीत हासिल की है. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने 10 मैचों में जीत दर्ज की है. इसके अलावा, 5 मैच बेनतीजा रहा है.

ये है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत की संभावित प्लेइंग 11:
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपक), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11:
अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

Latest News

Horoscope: मेष, वृश्चिक, कुम्भ राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा आज का दिन, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 05 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This