वर्ल्ड कप से पहले Team India ने रचा इतिहास, पाकिस्तान से ताज छीन हुआ 3 फॉर्मेट में भारत का राज

Must Read

ICC Ranking: भारत के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 से पहले टीम इंडिया क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बन गई है. दरअसल, भारत ने शुक्रवार को मोहाली में हुए भारत-आस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे मैच में जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया. इससे पहले आईसीसी वनडे रैंकिंग में पाक टीम एक नंबर पर थी. पाकिस्तान को पछाड़कर नंबर वन बनने के लिए इंडिया को 1 जीत की जरूरत थी, जो ऑस्ट्रेलिया पर 5 विकेट से जीत के साथ पूरी हुई. इसके बाद भारत पाकिस्तान को पहले पायदान से हटाने में कामयाब हुआ.

टी 20 रैंकिंग में टीम इंडिया ने रचा इतिहास
आपको बता दें कि टीम इंडिया टेस्ट और टी20 रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज है. इसके बाद टीम इंडिया वे वनडे में भी नंबर वन बन गई है. टीम इंडिया मेन इन ब्लू सभी फॉर्मेटों की रैंकिंग में नंबर वन बनने वाली इतिहास में दूसरी टीम बन गई है. जानकारी के मुताबिक इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने साल 2012 के अगस्त में ये उपलब्धि हासिल की थी.

जानिए रैंकिंग में टीम इंडिया को मिले कितने अंक
दरअसल, टीम इंडिया 118 अंकों के साथ टेस्ट में पहले पायदान पर काबिज है. वहीं, टी20 की रैंकिंग में 264 अंकों के साथ इंग्लैंड को पछाड़ नंबर-वन बनी हुई है. वनडे में 116 अंकों के साथ पाक को पछाड़कर शीर्ष पर बनी हुई है. आपको बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भी शीर्ष स्थान हासिल कर सकते हैं. ऐसा तब होगा जब ऑस्ट्रेलिया भारत को बाकी 2 मैच में हरा दे. तब पाकिस्तान नंबर 1 टीम बन सकता है.

जानिए क्या है मोहाली में IND vs AUS मैच का हाईलाइट
मोहाली के फर्स्ट वनडे मैच में केएल राहुल की अगुवाई में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर 5 विकेट से बड़ी आसान जीत दर्ज की. मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लेते हुए शानदार गेंदबाजी की. इसके बदौलत भारत ऑस्ट्रेलिया को महज 276 रन पर समेटने में कामयाब रहा.

इसके बाद लक्ष्य पाने के लिए मैदान में उतरी भारतीय टीम से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड ने 142 रन की शानदार साझेदारी की. दोनों ने बहुत शानदार अर्द्धशतक जड़े. दोनों के आउट होने पर कप्तान राहुल और सूर्यकुमार यादव ने पारी संभाला और टीम की जीत सुनिश्चित की.

ये भी पढ़ेंः UP Weather: यूपी में तेजी से बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

Latest News

Fake Video: अमित शाह के फर्जी वीडियो केस में पहली कार्रवाई, एक व्यक्ति गिरफ्तार

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जु़ड़े फर्जी वीडियो के मामले में एक आरोपी को असम से...

More Articles Like This