वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने बनाई जगह, फेंका 88.77 मीटर दूर भाला

Must Read

World Athletics Championships 2023: इस बार WAC 2023 हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में आयोजित किया जा रहा है. नीरज चोपड़ा ने पहले प्रयास में ही भाले को 88.77 मीटर दूर फेंक कर फाइनल में अपनी जगह फिक्स कर ली है. आपको बता दें कि वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को आज तक भाला फेंक में गोल्ड मेडल नहीं मिल पाया है. लेकिन इस बार नीरज वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड के लिए पूरी मेहनत के साथ लगे हुए हैं.

फइनल मैच 27 अगस्त को
टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो के लिए गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले नीरज चोपड़ा की नजरें अब WAC 2023 पर टिकीं हैं. हलांकि इस टूर्नामेंट में पिछले साल नीरज को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा था. लेकिन इस बार नीरज पूरी तैयारी के साथ फिल्ड में उतरें हैं. बता दें की इस टूर्नामेंट का फइनल मैच 27 अगस्त को भारतीय समय के मुताबिक 11 बजकर 45 मिनट पर होगा.

दर्ज की ऐतिहासिक जीत
इसके पहले नीरज ने टोक्‍यो ओलंपिक गेम्स 2021 में अपने नाम एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. इसके साथ ही 87.58 मीटर दूर भाला फेंक कर नीरज एथलेटिक्‍स में ओलंपिक गोल्‍ड जीतने वाले पहले भारतीय बने थे. नीरज ने कई बार देश का नाम रोशन किया है. ज्‍यूरिख में हुए डायमंड लीग में भी नीरज ने गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन किया था.

ये भी पढ़ेंः भक्त ने भगवान को लगाया चूना! दानपेटी में डाला 100 करोड़ का चेक, जानिए फिर क्या हुआ

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This