आखिरी बार विश्वकप खेलने उतरेंगे ये भारतीय खिलाड़ी? किंग कोहली के साथ कई बड़े नाम शामिल!

Must Read

ODI World Cup 2023: आज से विश्वकप 2023 का आगाज हो चुका है. भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेलेगा. भारत ने आखिरी बार 2011 के विश्वकप ट्रॉफी पर कब्जा किया था. इसलिए इस बार भारत विश्वकप जीतने का हर संभव प्रयास करेगा.

बता दें, विश्वकप 2023 भारत के कुछ धुरंधर खिलाड़ीयों का आखिरी विश्वकप भी हो सकता है. इसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अलावा पांच बड़े खिलाड़ीयों के नाम भी शामिल हैं. आइए आपको बताते हैं आखिर क्यों इन खिलाड़ियों के यह मैच आखिरी साबित है सकता है.

रोहित शर्मा
भारतीय कप्तान रोहित 36 साल के हैं. अगले विश्वकप में वह 40 साल के हो जाएंगे. ऐसे में उनके लिए अपनी फिटनेस को मेंटेन रख पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. अगर वह खुद को फिट रखने में सफल होते हैं तो हम उन्हें 2027 में अगले विश्व कप में देख सकते हैं. इसके साथ ही अगर भारत ये विश्वकप जीतता है तो ‘हिटमैन’ कहे जाने वाले भारतीय कप्तान रेहित शर्मा कपिल देव और एमएस धोनी के बाद विश्व कप जीताने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे.

विराट कोहली
इस बार शायद आखिरी विश्वकप खेलने वाले खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम किंग कोहली का है. बता दें, कोहली इस वक्त 34 साल के हैं और अगले विश्वकप तक वो 38 साल के हो जाएंगे. हालांकि कोहली खुद को फिट रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. लेकिन फिर भी अगले विश्वकप में कोहली के लिए खुद को फिट रख पाना थोड़ मुश्किल साबित हो सकता है. अगर वो फिट रहे तो जरुर ही खेलेंगे.

रविचंद्रन आश्विन
इस विश्वकप में दमदार वापसी करने वाले आश्विन 37 वर्ष के हो चुके हैं, अगले विश्वकप तक उनकी उम्र 41 साल हो जाएगी. इसलिए इसके बाद आश्विन का विश्वकप खेलना नामुमकिन लगता है. लेकिन जिस हिसाब से आश्विन ने टीम में वापसी की है और विश्वकप टीम में शामिल हुए हैं वो बड़ी बात है. अगर अनुभव की बात करें तो उस हिसाब से भी विश्वकप टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों में, आश्विन सबसे ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी माने जा रहे हैं.

रवीन्द्र जड़ेजा
भारत के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक शानदार फिल्डिंग और अंतिम क्रम की खतरनाक बल्लेबाजी करने वाले रवीन्द्र जडेजा भी इस लिस्ट में शामिल हैं. जडेजा इस वक्त 34 साल के हो चुके हैं और अगले विश्वकप तक उनकी उम्र 38 साल हो जाएगी. ऐसे में उनका विश्वकप खेलना मुश्किल लगता है. क्योंकि सर जडेजा की चोटों की भी अलग हिस्ट्री रही है. इसलिए अगला विश्वकप खेलना जडेजा के लिए आसान नहीं होगा.

मोहम्मद शमी
भारत के तेज गेंजबाज मोहम्मद शमी फिलहाल 33 वर्ष के हैं और अगले विश्वकप तक वो 37 साल के हो जाएंगे. एक तेज गेंदबाज के रूप में इस उम्र में खेलना बहुत मुश्किल होगा. इसके साथ ही जड़ेजा की तरह मोहम्मद शमी का भी चोटों का पुराना इतिहास रहा है. लेकिन अगर शमी खुद को फिट रखने में सफल होते हैं तो वह अगला विश्वकप खेल सकते हैं.

भुवनेश्वर कुमार
भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. बता दें, भुवनेश्वर कुमार इस वक्त 33 साल के हैं और अगले विश्वकप तक उनकी उम्र 37 साल हो जाएगी. ऐसे में भुवनेश्वर के लिए अगले विश्वकप टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल साबित होगा. 37 साल की उम्र में तेज गेंदबाज के तौर पर खेलना उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण होगा.

ये भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 का शानदार आगाज आज से, पहले दिन इन टीमों में भिड़ंत

Latest News

Lok Sabha Elections-2024: अर्जुन मोढवाडिया ने की PM मोदी के कार्यों की प्रशंसा, कही ये बातें

Lok Sabha Elections-2024: देश गुजरात कांग्रेंस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...

More Articles Like This