विराट को पछाड़ सूर्यकुमार ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

Must Read

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे T20 सीरीज में भारत के दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसे T20 के इतिहास में महारिकॉर्ड का नाम दिया जा रहा है. सूर्यकुमार यादव ने एक ऐसा रिकॉर्ड कायम कर दिया है जिसे अब तक भारत का कोई भी बल्लेबाज अपने नाम नहीं कर पाया है. T20 फॉर्मेट के सूरमा माने जाने वाले धुरंधर विराट कोहली और रोहित शर्मा भी इस रिकॉर्ड को बनाने में नाकाम रहें हैं.

100 छक्के पूरे कर बनाया महारिकॉर्ड
गयाना में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे T20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों में 83 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 10 चौके और 4 छक्के लगाकर सूर्यकुमार यादव ने T20 में सबसे तेज 100 छक्के पूरे करने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 49 मैचों में अपने सबसे तेज 100 छक्के पूरे किए हैं.

यह रिकॉर्ड बना, बने भारत के पहले बल्लेबाज
आपको बता दें कि T20 फॉर्मेट के सूरमा माने जाने वाले धुरंधर विराट कोहली ने 104 T20 मैचों में अपने 100 छक्के पूरे किए थे. वहीं 92 T20 मैचों में रोहित शर्मा ने अपने छक्कों का शतक पूरा किया था.

अगर बात करें T20 मैच में दुनिया में सबसे तेज 100 छक्के पूरे करने के वर्ल्ड रिकॉर्ड कि तो यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज एविन लुईस के नाम दर्ज है. एविन लुईस ने 42 T20 मैचों में अपने 100 छक्के पूरे कर यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This