World Cup 2023: क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर, जानिए किस दिन उपलब्ध होंगे मैच के टिकट

Must Read

World Cup 2023 Online Ticket Booking Date: लोगों में क्रिकेट शुरू होने से पहले ही इसका जोश देखने को मिलता है. क्रिकेट के फैंस का इंतजार अब जल्द खत्म होने वाला है. 5 अक्‍टूबर से आईसीसी वर्ल्‍ड कप का आगाज होगा. इसका आयोजन भारतीय सरजमीं पर होना है. फैंस के लिए कोई न कोई खबर रोज आती रहती है. इसी बीच एक अच्छी खबर आई है. वर्ल्ड कप मैचों के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग की तारीख का एलान हो गया है. आइए जानते हैं कि टिकट कब से उपलब्ध होंगे और फैंस कब इसे खरीद पाएंगे.

कब से उपलब्ध होंगे टिकट?
वर्ल्ड कप 2023 के भारतीय मैचों की टिकट मास्टरकार्ड यूजर्स के लिए 29 अगस्त से ऑनलाइन उपलब्ध हो जाएंगे. मंगलवार से मास्टरकार्ड यूजर्स भारतीय मैचों के साथ-साथ वार्म अप मैच और बाकी टीमों के मैचों के लिए भी टिकट बुक कर पाएंगे. वहीं सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों की टिकट 14 सितंबर शाम 6 बजे से उपलब्ध होंगी. मास्टरकार्ड यूजर्स के अलावा बाकी यूजर्स भारतीय मैचों के टिकट 30 अगस्त से ऑनलाइन बुक कर पाएंगे.

30 अगस्त रात 8 बजे से गुवाहाटी और तिरूवनंतपुरम, चेन्नई, दिल्ली और पुणे में होने वाले मैचों के टिकट की बुकिंग शुरू होगी. 1 सितंबर रात 8 बजे से धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में होने वाले मैचों के टिकट मिलेंगे. 2 सितंबर रात 8 बजे से बैंगलोर और कोलकाता में होने वाले मैचों के टिकट मिलेंगे. 3 सितंबर रात 8 बजे से अहमदाबाद में होने वाले मैचों के टिकट की बुकिंग कर पाएंगे.

क्या है वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल?
आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 में टोटल 58 मैचेज खेले जाएंगे और इससे पहले वार्म अप के 10 मुकाबले होंगे. वर्ल्ड कप 2023 के मैचेज भारत के 12 अलग-अलग मैदानों में खेले जाएंगे. भारत अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया के साथ मुकाबले से करेगा. चेन्नई में 8 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होगा. जबकि अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा.

यह भी पढ़ें-

Salman Khan: इस मशहूर अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे सलमान खान, डैडी नहीं थे रजामंद!

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This