Virat Kohli Records: विराट कोहली जल्द तोड़ देंगे सचिन का रिकॉर्ड! इंटरनेशनल क्रिकेट में लगाए कुल 78 शतक

Must Read

Virat Kohli Stats & Records: वर्ल्ड कप 2023 में (World Cup 2023) में भारतीय टीम (Team India) कमाल का प्रदर्शन कर रही है. बीते गुरुवार को बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ भारत के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार शतकीय पारी खेली. इस पारी में विराट ने 6 चौके और 4 छक्के जड़े और टीम को शानदार जीत दिलाई. इसी के साथ ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे प्लेयर भी बन गए.

वनडे में शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज
भारतीय क्रिकेट टीम नें वर्ल्ड कप 2023 में लगातार चौथी जीत हासिल की है. बांग्लादेश के खिलाफ कल खेले गए मैच में टीम इंडिया को 257 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला था. इसके बाद विराट ने 103 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. बता दें कि वनडे इंटरनेशनल करियर में विराट ने 48वां शतक जड़ा. साथ ही वह वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup 2023: विश्व कप में Team India का जीतना पक्का! बन रहा ये गजब संयोग

इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे हुए 26000 रन
इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली ने 26000 रन बना लिया है. इस मामले में विराट श्रीलंका के दिग्गज महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) को (25957 रन) पीछे छोड़कर लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (34257), कुमार संगकारा (28016) और रिकी पोन्टिंग (27483) का नाम भी शुमार है.

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट कोहली!
वनडे फॉर्मेट में विराट कोहली से ज्यादा शतक केवल सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बनाए हैं. उनके नाम 49 शतक दर्ज हैं. वहीं कोहली अब वनडे फॉर्मेट में सचिन से महज 2 शतक दूर हैं. विराट का प्रदर्शन देखकर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि, वह जल्द ही सचिन का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

Latest News

Salman Khan के घर फायरिंग मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, गिरफ्त में आया छठवां आरोपी

Salman Khan House Firing case: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के घर फायरिंग केस को लेकर एक बड़ी...

More Articles Like This