40 हजार रुपये से भी कम कीमत में आने वाला Samsung Galaxy A54 स्मार्टफोन खरीदें या नहीं, यहां समझें

Must Read

Samsung Galaxy A54: Samsung की Galaxy A Series वाले स्‍मार्टफोन काफी चर्चा में रहते हैं. कंपनी ने हाल ही में  Samsung Galaxy A54 स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जो प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है. इंडियन मार्केट में इस स्‍मार्टफोन इसकी शुरुआती कीमत करीब 38,999 रुपये है. कंपनी ने लॉन्चिंग के वक्‍त फोन को लेकर कई दावे किए. चलिए जानते हैं इस स्‍मार्टफोन में क्या खास है और इसे लेना चाहिए या नहीं…

कैसा है Samsung Galaxy A54 का डिजाइन

आपको बता दें कि Samsung Galaxy A54 के पीछे ग्लास का उपयोग किया गया है. मजबूती के लिए इस स्‍मार्टफोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिलता है. कैमरा मॉड्यूल और फ्लैट साइड को देखने के बाद ऐसा लगता है कि यह Galaxy S23 है. लेकिन, यह इससे काफी सस्ता है. इस स्‍मार्टफोन में प्‍लास्टिक फ्रेम दिया गया है. फोन के वजन की बात करें तो इसका वजन लगभग 202 ग्राम है और डाइमेंशन 8.2mm है.

ये भी पढ़े:- 16GB रैम के साथ Redmi ने लॉन्च किया दमदार स्‍मार्टफोन, जानें कितनी है इसकी कीमत

कैसा है Samsung Galaxy A54 का डिस्प्ले
आपको बता दें कि इस स्‍मार्टफोन में 6.4-इंच का डिस्प्ले दिया गया है. यह फोन IP67 रेटिंग प्रोटेक्शन के साथ आता है. फोन में 1080p रिज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट वाला सुपर AMOLED पैनल दिया गया है. फोन के सेंटर में पंच होल कटआउट मिलता है. डिस्प्ले को देखें तो फोन एक ऑलराउंडर फोन कहा जा सकता है. बायोमेट्रिक के लिए इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर मिलता है, जो काफी फास्ट है.

कैसा है Samsung Galaxy A54 का परफॉर्मेंस
Samsung Galaxy A54 Eynos 1380 प्रोसेसर दिया गया है, यह प्रोसेसर रेगुलर यूज और कभी-कभार गेमिंग के लिए संतोषजनक है. लेकिन, यूज करने पर आपको कोई कमी दिखाई नहीं देगी. यह स्‍मार्टफोन 8GB RAM और 256GB तक का स्टोरेज के साथ आता है. लेकिन, अगर आप चाते तो इसके स्टोरेज को और बढ़ा सकते है.

कैसी है Samsung Galaxy A54 की बैटरी?
आपको बता दें कि इस स्‍मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी इी गई है, जिसको 25W चार्जिंग सपोर्ट मिलता है. फोन को फूल चार्ज होने में 1 से 1.5 घंटे का समय लगता है और यह आराम से दिन-भर चल सकता है. Samsung Galaxy A54  एंड्रॉइड 13 पर आधारित नवीनतम वन यूआई 5.1 पर चलता है. काफी समय इस्तेमाल के बाद भी कोई बग जैसी समस्या नहीं आई. 

ये भी पढ़े:- अगर आप भी करते है AC का इस्तेमाल, तो न करें ये गलतियां, वरना…

कैसा है Samsung Galaxy A54 का कैमरा
Samsung Galaxy A54 में 50MP का कैमरा दिया गया है, जिसके साथ 12MP अल्ट्रावाइड और 5MP मैक्रो लेंस है. इस स्‍मार्टफोन से वीडियो रिकॉर्डिंग 4K@30fps तक की जा सकती है. इसके अलावा सामने की तरफ 32MP का फ्रंट कैमरा मिलता है. जो काफी शानदार हैं.

Samsung Galaxy A54 को खरीदें या नहीं
आपको बता दें कि Samsung Galaxy A54 की कीमत 38,999 रुपये है. फीचर्स के हिसाब से देखें तो कीमत थोड़ी ज्यादा है. पर ऐसा नहीं है कि आप फोन को खरीदने के बाद पछताएंगे. क्योंकि फोन में फीचर्स शानदार मिल रहे हैं. आपको अगर ऑनलाइन डील या फिर ऑफर मिलता है, तो आपके लिए यह बेस्ट फोन साबित हो सकता है. अगर आप फुल पैक्ड फोन खरीदने की सोच रहे है तो यह फोन आपके लिए शानदार साबित हो सकता है.

Latest News

NSD के भारत रंग महोत्सव की 25वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के CMD उपेंद्र राय को किया गया सम्मानित

संस्कृति मंत्रालय और एनएसडी ने देश भर में 1 फरवरी से दुनिया के सबसे बड़े अंतराष्ट्रीय थियेटर फेस्टिवल भारत...

More Articles Like This