इंस्टाग्राम पर करें ये काम, फॉलोवर्स की लग जाएगी झड़ी, जानिए ये आसान तरीका

Must Read

Instagram Followers Increasing Tips: इंस्टाग्राम आज के समय में सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. फोटो और वीडियो शेयरिंग के इस प्लेटफॉर्म को शायद ही कोई होगा जो नहीं जानता होगा. इन दिनों इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर के जिक्र काफी सुनने को मिलता है. लेकिन इंफ्लूएंसर सफल तभी होता है जब इंस्टाग्राम पर आपके फॉलोवर्स ज्यादा हों. लेकिन काफी लोग कोशिश करने के बाद भी इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोवर्स नहीं बढ़ते हैं. ऐसे में आज आपको इस ऑर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि कैसे आसानी से आप अपने फॉलोवर्स को बढ़ा सकते हैं.

कैसे बढ़ाएं फॉलोवर्स
इंस्टाग्राम का यूज पहले सिर्फ फोटो शेयर करने और चैट करने के लिए किया जाता था, लेकिन अब इंस्टाग्राम का इस्तेमाल बिजनेस के तौर पर किया जा रहा है. बता दें, अगर आपके पास ठीक ठाक फॉलोवर्स हैं, तो कुछ कंपनियां आपको स्पॉन्सर कर सकती हैं.

आपको उनके ब्रांड्स का ऐड अपने अकाउंट पर शेयर करना होता है. इसे स्पॉन्सर पोस्ट कहते हैं. कंपनियों की ओर से इसके लिए आपको ठीक-ठाक पेमेंट किए जाते हैं. आपको बता दें कुछ लोग एक स्पॉन्सर पोस्ट के लाखों रुपए चार्ज करते हैं.

ऐसे बढ़ा सकेंगे अपने फॉलोअर्स
इंस्टाग्राम से कमाई का एक मात्र जरिया है आपके फॉलोअर्स. अगर आप इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं, तो आप हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो कर सकते हैं. फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए आपको सबसे पहले Trending topics पर लगातार पोस्ट करना पड़ेगा. इसके अलावा अपने आईडी पर कुछ-कुछ देर के अंतराल पर पोस्ट करते रहना होगा. इसके साथ ही आपको समय समय पर लाइव आते रहना होगा, जिससे की आपकी रीच बढ़ेगी.

इंस्टाग्राम पर ज्यादा से ज्यादा इमेज और वीडियो शेयर करने होंगे. आपको अपने लिए target audience सलेक्ट करना होगा. जिस तरह के पोस्ट पसंद किए जाएंगे उसी तरह के कंटेंट पोस्ट करने होंगे. आपको अपनी पोस्ट की रीच बढ़ाने के लिए Paid Methods का भी यूज करना होगा. इसके साथ ही ध्यान रखना होगा की आपके आईडी से कोई भी भ्रामक जानकारी पोस्ट न हो.

Latest News

अमेरिका और इजराइल के बीच मतभेद आ गया सामने? गोला बारूद की सप्लाई पर लगा दी रोक; जानिए प्रकरण

America israel Relation: इजराइल और अमेरिका के बीच की मतभेद अब सामने आने लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका...

More Articles Like This