पहले से ज्यादा चलेगा आपका Inverter, बस फॉलो करने होंगे ये टिप्स

Must Read

How To Use Inverter Battery: देश भर में बारिश के साथ-साथ गर्मी का सितम भी जारी है. बारिश होने की वजह से बिजली कटौती भी लगातार जारी है. इसलिए ज्यादातर लोगों ने अपने-अपने घरों में इन्वर्टर लगवा रखा है. लेकिन, इसमें सबसे ज्यादा परेशानी लोगों को बैटरी जल्दी खत्म होने की आती है. वैसे तो बैटरी के जल्‍दी खत्‍म होने के के पीछे कई कारण हो सकते हैं, लेकिन आप अगर चाहें तो कुछ बातों को ध्यान रखकर अपनी बैटरी की लाइफ को बढ़ा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं किन तरीकों से इन्वर्टर की बैटरी लंबे समय तक चल सकती है…

ये भी पढ़े:- फोन की लत ने उड़ा दी है रातों की नींद, तो आज ही डाउनलोड करें ये ऐप्स, कल से लेने लगेंगे खर्राटे

रखें इन बातों का विशेष ध्यान

  • अक्सर लोग लाइट जाने के बाद भी घरों में किचन अप्लायंसज का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन ऐसा न ही करें, तो अच्‍छा होगा है, क्योंकि इससे इन्वर्टर की बैटरी पर ज्‍यादा दबाव पड़ता है और इससे ये जल्दी खत्म भी हो जाती है.
  • इन्वर्टर की बैटरी पर जूसर, मिक्सर जैसी चीजों का इस्तेमाल न करें. आप अगर ऐसा करते हैं तो इससे इन्वर्टर की बैटरी पर ज्‍यादा लोड पड़ता है, जिसके कारण बैटरी जल्दी खराब तक हो सकती है.
  • अगर आपको अपने इन्वर्टर की बैटरी को लंबे समय तक चलाना है तो इसके लिए आपको कोशिश करनी चाहिए कि कई उपकरणों का उपयोग आप लो मोड पर करें. अगर आप ऐसा करते हैं, तो इससे इन्वर्टर की बैटरी लंबे समय तक चलेगी.
Latest News

Kanpur News: कानपुर में PM Modi ने किया रोड शो, गुरुद्वारे में टेका मत्था, सीएम योगी भी रहे साथ

PM Modi in Kanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों यूपी में लोकसभा चुनाव—2024 को लेकर चुनावी रैलियां तथा रोड शो...

More Articles Like This