फोन की लत ने उड़ा दी है रातों की नींद, तो आज ही डाउनलोड करें ये ऐप्स, कल से लेने लगेंगे खर्राटे

Must Read

Apps for Sleep: दिन भर काम करने के बाद जब लोग सही समय पर अपनी नींद पूरी नहीं कर पाते है तो उनका अगला दिन पूरी तरह से खराब हो जाता है. ऐसे में अच्‍छी नींद लेना बहुत ही जरूरी है. अगर लोग अच्‍छी नींद नहीं ले पाते है तो उन्‍हे प्रतिदिन स्‍ट्रेस जैसी समस्‍या का सामना करना पड़ता है. वैसे नींद न आने का मुख्‍य कारण मोबाइल माना जाता है. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में जानकारी देंगे, जिनका इस्तेमाल अगर आप करेंगे तो आप कल से ही खर्राटे लेने लगेंगे. तो चलिए जानते है इसके बारे में…

ये भी पढ़े:- Mobile Recharge: गलत नंबर पर हो गया है रिचार्ज? तो घबराएं नहीं, इस तरह वापस मंगाए अपना पैसा!

SleepSound: यह एक ऐसा ऐप है, जो यूज़र्स को आसानी से सो जाने में मदद करने के लिए आरामदायक और सुखदायक साउंड की सीरीज़ देता है. इससे शांति और लंबे समय तक आसानी से सोने में मदद मिलेगी.

SleepScore: ये ऐप भी iOS और एंड्रॉयड दोनों पर मौजूद हैं. यह ऐप आपकी नींद को ट्रैक करने के लिए आपके स्मार्टफोन के माइक्रोफोन और स्पीकर का इस्तेमाल करता है. यह ऐप सोनार तकनीक के जरिए आपकी सांस लेने की दर और शरीर की गति को मापता है. स्लीपस्कोर न सिर्फ आपकी नींद को ट्रैक करता है, बल्कि आने वाले दिनों में आपकी नींद की क्वालिटी में सुधार करने के लिए टिप्स भी देता है.

Calm: ये ऐप iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए मौजूद है. आपको बता दें कि बेहतर नींद के लिए Calm काफी काम का साबित हो सकता हैं. इसका यूजर इंटरफेस काफी सिम्पल है. मेडिटेशन के लिए इसमें कई विकल्प मिलते हैं, जो कि विशेषज्ञ द्वारा बताए जाते हैं. ये यूज़र्स को मेडिटेशन करने और शांत रहने में मदद करता है. यूज़र्स को ऐप में सांस लेने के व्यायामों की एक सीरीज़ मिलती है और साथ-साथ नींद को बेहतर करने के लिए संगीत भी दिया जाता है.

Latest News

Vastu Tips For Office Table: सैलरी बढ़ने के साथ होगा प्रमोशन, बस ऑफिस के टेबल पर रख दें ये चीजें

Vastu Tips For Office Table: सनातन धर्म में वास्तु का विशेष महत्‍व होता है. वास्‍तु शास्त्र के नियमों का पालन...

More Articles Like This