Sign of Rat In Home: घर में चूहे दिखना शुभ या अशुभ, जानिए किस बात का है संकेत

Must Read

Sign of Rat In Home: आपने अपने घर में चूहे देखे होंगे. घरों में चूहों का रहना कोई बड़ी बात नहीं है. लेकिन, इनके घर में होने से कई प्रकार का नुकसान देखना पड़ता है. घर में पड़ी महंगी वस्तुओं को ये नुकसान पहुंचा देते हैं. वहीं, चूहों को लेकर शकुन शास्‍त्र में कई प्रकार का वर्णन है. दरअसल, शास्त्र में इस बात का भी जिक्र है कि चूहों का घर में आना और रहना शुभ संकेत है या अशुभ. आइए आपको शास्त्र के अनुसार बताते हैं कि चूहों का घर में होना सही है या गलत.

यह भी पढ़ें- Dream Astrology: सपने में सांप, शिवलिंग या मंदिर दिखाई देना शुभ या अशुभ, जानिए मतलब

घर में चूहे का बिल होना अशुभ
शास्त्रों में इस बात का वर्णन है कि चूहे भगवान गणेश की सवारी हैं. लेकिन, चूहों का घर में बिल बनाकर रहना अशुभ संकेत है. ऐसा कहा जाता है कि ये इस बात का संकेत है कि आपके दुश्मन सक्रिय हो गए हैं. वो आपके खिलाफ कोई बड़ा साजिश रच सकते हैं. ऐसे में आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है.

घुमते चूहे दरिद्रता की निशानी
घर में अचानक बढ़ती चूहों की संख्या इस बात की निशानी है कि आने वाले दिनों में भारी नुकसान हो सकता है. कहा जाता है कि घर में बार-बार चूहों का दिखना दरिद्रता की निशानी हो सकती है. ये इस बात का भी संकेत है कि आपको कोई अशुभ समाचार आने वाले समय में मिल सकता है. वहीं, चूहे अगर कोई घर का सामान कुतर दें तो समझ जाइए की आने वाले दिनों में कोई भारी नुकसान हो सकता है.

छछूंदर दिखना शुभ संकेत
कहा जाता है कि घर में चूहे जैसी एक और प्रजाति यानी की छछूंदर (Mole) दिखे तो इसको शुभ संकेत मानना चाहिए. दरअसल, छछूंदर भी चूहे जैसे ही होते हालांकि, ये चूहों से थोड़े लंबे होते हैं, और आकार में थोड़े बड़े होते हैं. माना जाता है कि इनका घर में दिखना शुभ संकेत है, इनको आर्थिक स्थिति में सुधार के तौर पर देखा जाता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This