मच्छरों के आतंक से हैं परेशान, आज ही Download करें ये Apps, फटाफट से भागेंगे मच्छर…

Must Read

Mosquito Killer Mobile Apps: बारिश के मौसम में मच्छर और मक्खियों का आना आम बात है, लेकिन इन्हीं मच्छर और मक्खियों की वजह से कई बार आपके रातों की नींद हराम हो जाती है और आपको तमाम तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ता है. मच्छरों को भगाने के लिए हम मॉस्किटो कॉइल, ओडोमॉस, मॉस्किटो रैकेट जैसी तमाम तरह की चीजों को इस्तेमाल करते है. ये सभी चीजें हमें मच्छरों के आतंक से बचाती हैं. वहीं हमारी परेशानियों को ध्यान में रखते हुए उसे दूर करने के लिए हर रोज नए नए अविष्कार होते रहते हैं. इसी क्रम में टेक्नोलॉजी ने स्मार्टफोन में एक ऐसा एप्लिकेशन लाया है, जिससे आप बिना धुआं किए मच्छरों को भगा सकते हैं. आइए जानते हैं इस ऐप के बारे में…

ऐप की मदद से मच्छरों का सफाया
दरअसल, एक ऐसा उपकरण सामने आया है जो बिना धुंए और बिना केमिकल के हमें मच्छरों के आतंक से बचाने में कारगर साबित हो रहा है. जी हां अब आप अपने स्मार्टफोन की मदद से भी मच्छरों से बच सकते हैं. अब गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे ऐप आ गए हैं, जिसकी मदद से आप मच्छरों का सफाया कर सकते हैं.

ये ऐप भगातें हैं मच्छर
आपको बता दें की गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे ऐप मौजूद हैं, जिनको इंस्टाल कर आप मच्छरों से बच सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर पर मच्छरों को दूर भगाने के लिए ‘Mosquito Killer’, ‘Mosquito Sound’, और ‘Frequency Generator’जैसे ऐप उपलब्ध हैं. बता दें कि इन एप्लिकेशन्स की खासियत ये है कि ये खास तरह की फ्रीक्वेंसी साउंड उत्पन्न करते हैं, जिस साउंड से मच्छर भाग जाते हैं और साथ साथ ये आवाजें आपको सुनाई भी नहीं देती हैं. इसे बनाने वाले डेवलपर्स का दावा है कि यह मच्छरों को भगाने में बहुत ही प्रभावी है.

क्या कहते हैं यूजर्स
इन सब के बावजूद भी इस ऐप को 5 में से 2 तो किसी को 3 की रेटिंग ही मिली है. यूजर्स ने इसे काफी कम असरदार पाया है. यूजर्स की रेटिंग और कमेंट्स की माने तो ये ऐप्लिकेशन्स ऑन होने के बाद भी मच्छर परेशान करते हैं. हालांकि आप इस ऐप्लिकेशन्स डाउनलोड करके ट्राय करने का विचार कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः AI का नया कमाल! अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से बुझेगी जंगल की आग, जानिए कैसे?

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This